बिक गया पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का घर, जानें किसने और कितने में खरीदा

National news : भारत के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (former President Ram nath kovind)  ने कानपुर (Kanpur)  के दयानंद विहार स्थित अपना घर बेच दिया है। उन्होंने यह घर उन्नाव (Unnao) के मूल निवासी और वर्तमान में कानपुर में रह रहनेवाले डाक्टर दंपती डा. शरद कटियार और डा. श्रीति बाला कटियार को बेचा है। शुक्रवार को इस मकान की रजिस्ट्री (registry) हुई। खबर है कि दंपती दिवाली के बाद नए घर में रहने के लिए आ जाएंगे। 

286 वर्ग मीटर में फैला है पूर्व राष्ट्रपति का यह घर

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (former President Ram nath kovind)  25 वर्ष पहले कानपुर कचहरी में वकालत किया करते थे। उस वक्त उन्होंने कल्याणपुर के दयानंद विहार में एचआइजी श्रेणी का एक घर खरीदा था। 286 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले मकान को उन्होंने बाद में बनवाया। अब इस मकान के ग्राउंड फ्लोर में एक हाल, तीन कमरे, रसोई, शौचालय व लान के अलावा प्रथम तल पर भी एक कमरा बना हुआ है। पूर्व राष्ट्रपति परिवार के साथ यहां काफी समय तक रहे। मकान के बाहर उनकी नेम प्लेट भी लगी हुई है। 

1.80 करोड़ में डॉक्टर दंपती ने खरीदा मकान

अब यह मकान उन्नाव के बांगरमऊ तहसील के गांव ताजपुर के मूल निवासी डा. शरद कटियार (doctor Sharad Katiyar) ने अपनी पत्नी डा. श्रीति बाला कटियार (daw shriti Bala Katiyar) के नाम पर खरीद लिया है। डा. शरद एनस्थीसिया, जबकि उनकी पत्नी स्त्री रोग एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ हैं। डाक्टर दंपती ने मकान कितने में लिया, इसकी जानकारी नहीं दी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक रजिस्ट्री में यह रकम 1.80 करोड़ रुपये दर्शाई गई है। डा. शरद ने बताया कि पिछले दिनों वह पूर्व राष्ट्रपति से मिलने दिल्ली उनके आवास पर गए थे। इसके बाद उन्होंने केयर टेकर आनंद कुमार को पावर आफ अटार्नी दे दी। शुक्रवार को आनंद ने डा. श्रीति के नाम मकान कर दिया। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.