आज से शक्तिपुंज एक्सप्रेस का सिर्फ समय ही नहीं बदल रहा, इसकी गति भी बढ़ेगी, यात्रियों का बचेगा 8 घंटा समय

Indian railway news :  जबलपुर से हावड़ा तक यात्रियों को सफर कराने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन का एक अक्टूबर से केवल समय नहीं बदल रहा है, बल्कि इसकी रफ्तार में भी बड़ा इजाफा होने वाला है। अभी 28 घंटे 20 मिनट में यह ट्रेन जबलपुर से हावड़ा तक का सफर पूरा करती है। लेकिन एक अक्टूबर से यह ट्रेन 24 घंटे 20 मिनट में ही यह सफर तय कर लेगी। रफ्तार बढ़ने से यात्रियों का 8 घंटे का समय बचेगा। धनबाद से रात 10:40 पर खुलने वाली ट्रेन अब इसी समय पर हावड़ा पहुंचाएगी। धनबाद में देर रात पहुंचने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस अब सामने ही पहुंच जाएगी। एक अक्टूबर से समय में बदलाव को लेकर इंडियन रेलवे ने पहले से टिकट बुक करा चुके यात्रियों को एसएमएस भेजकर सूचना दे रहा है। फिलहाल जबलपुर से हावड़ा ( एक ओर से ही ) टाइम टेबल में बदलाव की सूचना जारी की गई है।

यात्रियों को शाम को में कोलकाता के लिए मिल जाएगी तीसरी ट्रेन

धनबाद से हावड़ा के लिए शाम 4:20 पर ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस और शाम 5:40 पर रांची -हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस प्रतिदिन यात्रियों को सफर कर आती है। इन दोनों ट्रेनों के बाद शक्तिपुंज एक्सप्रेस अब शाम में हावड़ा जाने वाले यात्रियों के लिए तीसरा विकल्प होगी। इस ट्रेन के समय में बदलाव से अब रात में हावड़ा जानेवाली दून, जोधपुर, बीकानेर, शिप्रा, चंबल और नेताजी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ेगा।

अब नींद लेकर हावड़ा पहुंचना होगा मुश्किल

शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री पहले पूरी रात चैन की नींद लेकर सुबह-सुबह हावड़ा पहुंच जाते थे। इस काऊ धनबाद और आसपास के यात्री, व्यवसायी और कारोबारियों के बीच यह ट्रेन काफी लोकप्रिय है। हर दिन धनबाद से बड़ी संख्या में यात्री इस ट्रेन में सफर करते हैं। अब समय बदलने से देर रात हावड़ा पहुंच कर रात बिताने के लिए यात्रियों को ठौर ढूंढ़ना होगा। 

जबलपुर स्टेशन से रात 10:20 पर खुलेगी यह ट्रेन

अभी 11447 जबलपुर हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस जबलपुर से देर रात 11:40 पर खुलती है। एक अक्टूबर से रात 10:20 पर ही खुल जाएगी। धनबाद आगमन शाम छह बजे के आसपास होगा। जबलपुर से एक घंटे 20 मिनट पहले खुलकर लगभग पांच घंटे पहले आने वाली ट्रेन के दूसरे स्टेशनों पर भी टाइम टेबल बदल जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.