Gangs of Wasseypur : रंगदारी के लिए गैंग्स्टर प्रिंस खान ने ठेकेदार के घर की थी फायरिंग, डर से ठेकेदार ने बंद किया काम, लोगों की बढ़ी परेशानी

गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंग्स्टर प्रिंस खान ने भूली मोड़-वासेपुर सड़क बनाने वाले ठेकेदार के घर पर रंगदारी के लिए फायरिंग की। इसके बाद ठेकेदार ने डर से काम बंद कर दिया। इससे लोगों को परेशानी होने लगी है।

दो करोड़ 20 लाख रुपए से बन रही सड़क

ताजा मामला भूली मोड़-वासेपुर सड़क का है। यहां गैंग्स्टर प्रिंस खान की धमकी के बाद चौड़ीकरण का काम ठेकेदार ने बीच में ही बंद कर दिया है। लगभग 10 दिनों से काम बंद है, लेकिन इसे शुरू करने के लिए प्रशासन संज्ञान नहीं ले रहा है।

भूली मोड़ से वासेपुर तक 1.4 किलोमीटर की सड़क का निर्माण दो करोड़ 20 लाख रुपए खर्च कर किया जा रहा है। इस योजना का टेंडर हाउसिंग कॉलोनी के रामनरेश सिंह ने लिया था। पिछले महीने 23 मई को प्रिंस खान ने ठेकेदार के घर फायरिंग करा कर उन्हें दहशत में डाल दिया। पुलिस भले ही फायरिंग करने वाले गुर्गों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन ठेकेदार ने डर से वासेपुर सड़क का काम ही पिछले दस दिनों से बंद कर दिया है। इतना ही नहीं ठेकेदार का मोबाइल भी बंद है। पथ निर्माण विभाग भी उनसे संपर्क नहीं कर पा रहा है.

अधूरे कल्वर्ट की वजह से रेंग रहीं गाड़ियां

ठेकेदार रामनरेश सिंह ने सड़क का काम बीच में ही बंद कर दिया। भूली मोड़ और वासेपुर पुल के बीच कल्वर्ट को बीच में आधा बना कर छोड़ दिया गया। हर शाम छह बजे से लेकर आठ बजे तक यहां लंबा जाम लगता है। यही स्थिति भूली मोड़ के समीप है। यहां भी नाले के ऊपर स्लैब नहीं डाला गया है। स्लैब नहीं डालने की वजह से सड़क संकरी हो गई है और सड़क जाम की स्थिति बन जा रही है।

चार माह में नहीं बन पाई सड़क

फरवरी 2022 में सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन चार माह बाद भी सड़क नहीं बन पाई। इससे पहले भी वासेपुर के कुछ दबंगों ने काम बंद करा दिया था। इससे भी कुछ दिनों तक काम बंद रहा। एक बार फिर से सड़क का काम संवेदक ने बंद कर दिया है। पथ निर्माण विभाग के कनीय अभियंता जयप्रकाश ने कहा, ‘वासेपुर सड़क में चार दिनों का काम बचा हुआ है, उसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ठेकेदार को धमकी के बाद वह साइट पर नहीं आ रहे हैं लेकिन विभाग अधूरे काम को अपने स्तर से पूरा करा लेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.