| | |

औद्योगिक विकास की प्रक्रियाओं की रफ्तार बढ़ाएगा गीडा

Ritesh Mishra From Gorakhpur

गीडा में समूह ख और ग के 38 पदों पर अनुभवी कार्मिकों की होगी नियुक्ति, संविदा पर नियुक्ति के लिए गीडा ने सेवानिवृत्त शासकीय, निगमों, प्राधिकरणों के कर्मचारियों से आमंत्रित किए आवेदन

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस)-2023 के लक्ष्यों के दृष्टिगत तथा मुख्यमंत्री मंशा के अनुरूप लैंड बैंक बढ़ाने, भूमि आवंटन, निवेश प्रस्तावों की प्रक्रियात्मक गति और बढ़ाने के लिए गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) अपने मानव संसाधन में इजाफा करने जा रहा है। इसके लिए समूह ख और ग के 38 पदों पर अनुभवी कार्मिकों की संविदा पर नियुक्ति होने जा रही है। गीडा की तरफ से तहसीलदार से लेकर सहायक तक की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

समूह ख के तहत कई नियुक्तियां

गीडा में समूह ख के अंतर्गत तहसीलदार, प्रबंधक सिस्टम व सीनियर स्टाफ ऑफिसर के एक-एक पद पर नियुक्ति की जाएगी। समूह ग के अंतर्गत निजी सचिव के एक, सहायक प्रबंधक (सिविल) के पांच, नायब तहसीलदार के दो, कानूनगो के दो, लेखपाल के छह, सहायक प्रबंधक (विद्युत/यांत्रिक) के एक, प्रोग्रामर के एक, सहायक के पांच, आशुलिपिक के पांच, मानचित्रक के एक तथा कनिष्ठ सहायक के छह पदों पर भी तैनाती होगी। ये सभी नियुक्तियां संविदा आधारित होंगी। चयन आवेदन करने वाले सेवानिवृत्त शासकीय, शासन के अधीन निगमों व प्राधिकरणों के कर्मचारियों के बीच योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

निवेशकों को पसंदीदा भूमि दी जा रही है

गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में गीडा निवेशकों के पसंदीदा गंतव्य के रूप में उभरा है। निवेशकों की आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें भूमि आवंटित किया जा रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को देखते हुए लैंड बैंक को और मजबूत किया जा रहा है। इसके साथ ही धुरियापार इंडस्ट्रियल टाउनशिप को भी मूर्त रूप देने की प्रकिया शुरू हो गई है। भूमि अधिग्रहण, आवंटन से लेकर निवेशकों व उद्यमियों की जरूरतों को पूरा करने में किसी प्रकार की प्रक्रियात्मक अवरोध न रहे, इसके लिए पर्याप्त संख्या में मानव संसाधन का प्रबंधन भी किया जा रहा है। संविदा की नई नियुक्तियों से गीडा के कार्यों की रफ्तार और बढ़ जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *