धन का लालच देकर धर्मांतरण करा रहा था यह पादरी, उसके बाद जो हुआ…

Goa (गोवा) में धन का लालच देकर धर्मांतरण कराने का एक मामला सामने आया है। गोवा पुलिस ने कथित तौर पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच देने के आरोप में एक पादरी और उसकी पत्नी को अरेस्ट किया है। आरोप है कि पादरी और उसकी पत्नी लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के बदले पैसों का प्रलोभन देते थे। साथ ही उन्हें ये भी कहते थे कि अगर वो यीशु की शरण में गए तो उनके सारे कष्ट खत्म हो जाएंगे।

लंबे समय से मिल रही थी शिकायत

 पुलिस को लंबे समय से पादरी और उसकी पत्नी पर धर्मांतरण को लेकर शिकायत मिल रही थी। पादरी और उसकी पत्नी को कोर्ट से जमानत मिल गई, लेकिन पुलिस ने धर्मांतरण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जगहों को सील कर दिया है। इस मामले को लेकर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि ऐसी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रैकेट चलाने का आरोप

गोवा पुलिस के अनुसार, पादरी डोमिनिक डिसूजा और उनकी पत्नी जोन लोगों को पैसों के अलावा ये भी लालच देते थे कि अगर वो ईसाई धर्म अपनाते हैं तो उनकी पुरानी से पुरानी बीमारी ठीक हो जाएगी। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक राजधानी से लगभग 20 किमी दूर उत्तरी गोवा के सालिगाओ गांव से पादरी और उसकी पत्नी धर्म परिवर्तन का रैकेट चला रहे थे। पादरी पर जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में शामिल होने संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.