खुशखबरी : 874 दिन बाद चलेगी गरीब रथ की क्लोन ट्रेन भुनेश्वर से 12 और धनबाद से 13 अगस्त की तारीख है तय

इंडियन रेलवे ने भुनेश्वर से 12 अगस्त और धनबाद से 13 अगस्त से ट्रेन को चलाने की घोषणा कर दी है। रेलवे बोर्ड ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। गरीब रथ ट्रेन ट्रेन के टाइम टेबल में फेरबदल किया गया है। 22 मार्च 2020 से बंद धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ को चलाने की तैयारियों के बीच रेलवे ने 874 दिनों बाद एकाएक गरीब रथ की क्लोन ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। ट्रेन का पाथ, उसके ठहराव और परिचालन के दिन सब कुछ गरीब रथ जैसा ही होगा। पर ट्रेन गरीब रथ के बजाय स्पेशल के तौर पर चलेगी।

बोर्ड ने जारी की अधिसूचना

रेलवे ने भुवनेश्वर से 12 अगस्त और धनबाद से 13 अगस्त से ट्रेन को चलाने की घोषणा कर दी है। रेलवे बोर्ड ने इससे जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। गरीब रथ क्लोन ट्रेन के टाइम टेबल में फेरबदल किया गया है। धनबाद से भुवनेश्वर जाने वाली ट्रेन 15 मिनट पहले पहुंचाएगी और भुवनेश्वर से धनबाद आने वाली ट्रेन 20 मिनट पहले आएगी। स्पेशल बन कर चलने की वजह से इसका किराया ज्यादा होगा। एक-दो दिनों में टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी। रेलवे की ओर से बताया गया है कि ओडिशा जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट के मद्देनजर धनबाद भुवनेश्वर गरीब रथ के पाथ पर स्पेशल ट्रेन चलाया जाएगा।

 यह है टाइम टेबल

धनबाद से भुवनेश्वर जानेवाली गरीब रथ यहां से शाम 4:00 खुलकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे पहुंचती थी। अब 15 मिनट पहले सुबह 7:45 पर भुवनेश्वर पहुंच जाएगी। 

भुवनेश्वर से रात 8:15 पर खुलकर दूसरे दिन 11:15 पर धनबाद पहुंचती थी। अब भुवनेश्वर से रात 8:15 पर खुलेगी और दिन में 10:55 पर धनबाद आएगी।  

कब से कब तक चलेगी

– भुवनेश्वर से 12 अगस्त से 27 सितंबर तक हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

– धनबाद से 13 अगस्त से 28 सितंबर तक हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलेगी। 

 इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

धनबाद से बोकारो, मुरी, रांची, हटिया, राउरकेला, झारसुगड़ा, संबलपुर सिटी, आंगुल, तालचर रोड, ढेनकनाल, कटक होकर भुवनेश्वर।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.