भाजपा के लिए गुजरात आदर्श, कांग्रेस का एजेंडा संकीर्ण, जनभावनाओं से खेलती है आपः योगी आदित्यनाथ

Gujrat Election Latest News

पहली दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ तो दूसरे चरण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धुआंधार 4 जनसभाओं को संबोधित किया। वे गुरुवार को यहां छठवें दिन प्रचार में उतरे। गुजरात में भाजपा प्रत्याशी बुलडोजर बाबा की रैलियों और रोड शो की काफी जोरशोर से मांग कर रहे हैं। पिछले 5 दिनों में योगी आदित्यनाथ ने पीएम के गृह राज्य में 15 रैली (गुरुवार को जोड़कर कुल 19) और 3 रोड शो किए। इनमें उमड़ी भीड़ यह बता रही थी कि योगी आदित्यनाथ की मांग हर राज्यों में यूपी जैसी ही है। माफिया के प्रति जीरो टालरेंस की नीति, विकास के लिए मछली की आंख जैसी दृष्टि और सुशासन के लिए सख्त प्रशासक की भूमिका निभाने वाले योगी आदित्यनाथ के आने मात्र से गुजरात में प्रत्याशियों की बांछे खिल जा रही हैं। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने बायड, धनेरा, धांधुका और बघोडिया विधानसभा क्षेत्र में रैली की। कांग्रेस की विफलता और आम आदमी पार्टी के दोहरे चरित्र को बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों का भी जिक्र किया।

इधर चल रहा मतदान, उधर भारत ने संभाली जी-20 की कमान
बायड विधानसभा सीट से प्रत्य़ाशी भीखीबेन परमार के पक्ष में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अरावली के साथ ही हिंदू सूर्य महाराणा प्रताप की चर्चा आती है। इन पहाड़ियों ने मध्यकाल में मुगल आक्रांताओं को नाको चने चबवाया था। अरावली ने कभी भी दुश्मन के सामने घुटने नहीं टेके। संघर्ष की यह प्रेरणा स्वाधीनता आंदोलन के दौरान भी प्राप्त होती रही। आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है। एक ओर यहां की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहे हैं तो दूसरी ओर इसी दिन गुजरात के गौरव नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जी-20 की कमान संभाली है। एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद से मुक्त हो गया। गुजरात विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। आने वाली भाजपा सरकार आयुष्मान भारत बीमा का लाभ 5 से बढ़ाकर 10 लाख करेगी। गांव हो या गरीब, किसान हो या नौजवान, डबल इंजन की सरकार ने समाज के सभी तबके का विकास किया है। कांग्रेस का एजेंडा संकीर्ण है। आम आदमी पार्टी जनभावनाओं से खिलवाड़ करती है, जबकि गुजरात भाजपा के लिए आदर्श राज्य बना है। सातवीं बार आपको भाजपा को चुनना है।

दंगाई अब यूपी में सब्जी बेच रहे हैं, कहते हैं जान बख्श दो
बनासकांठा की धानेरा सीट से भाजपा उम्मीदवार भगवान भाई चौधरी के लिए यूपी के सीएम ने वोट मांगा। बोले कि अन्नदाता किसानों ने गुजरात के दूसरे नंबर के सबसे बड़े जनपद को परिश्रम व पुरुषार्थ से एशिया की सबसे बड़ी बनास डेयरी दी। विपरीत परिस्थितियों में भी परिवर्तन कैसे लाया जा सकता है, गुजरात की धरती ने यह भी बताया। बनासकाठा इसका जीता-जागता उदाहरण है। 50 वर्ष पहले बनी यह डेयरी एशिया की सबसे बड़ी डेयरी के रूप में नाम बढ़ाती हुई लाखों किसानों के जीवन में परिवर्तन लाई। यह गो माता की रक्षा भी कर रही है। जिस धऱती पर गो माता की रक्षा होती है, वहां कभी अभाव नहीं हो सकता। यह पुण्य की धरती है। कांग्रेस व आप देश के विकास और सुरक्षा में बाधक है। इन्हें वोट देकर लोकतांत्रिक अधिकार न खराब करें। सीएम ने पूछा कि क्या कोरोना की वैक्सीन के लिए किसी से पैसा लिया गया, जवाब मिला-नहीं। यूपी में अब दंगा नहीं होता, दंगाई सब्जी बेच रहे हैं। ठेला लगाकर गले में तख्ती लटकाकर चलते हैं और कहते हैं कि जान बख्श दो। अब कुछ न करेंगे। यह कार्य केवल भाजपा कर सकती है।

समृद्धि पर झाड़ू लगाती है आम आदमी पार्टी
अहमदाबाद की धांधुका सीट पर भाजपा ने कालू भाई डाभी को मैदान में उतारा है। यहां उनके पक्ष में योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस व आप मुक्त गुजरात बनाने का आह्वान किया। कहा कि पहले चरण के मतदान में गुजरात के मतदाता भाइयों-बहनों ने जो उत्साह दिखाया है, उससे भाजपा की ऐतिहासिक जीत का रुझान दिख रहा है। नए भारत में आस्था का सम्मान, हर व्यक्ति की जीविका की रक्षा और हर किसी को सुरक्षा की गारंटी भी है। आम आदमी पार्टी सुरक्षा में सेंध लगाती है। समृद्धि में झाड़ू लगाने वाली पार्टी है। कोरोना काल में आप ने दिल्ली में पानी व बिजली के कनेक्शन कटवा दिया था। बगल में यूपी था। वहां से 40 लाख लोगों को लाकर हमने यहां व्यवस्था कराई। गृह मंत्री अमित शाह को हॉस्पिटल की व्यवस्था देखने सड़कों पर उतरना पड़ा। आम आदमी पार्टी विश्वास लायक नहीं है। देश की सभी समस्याओं का समाधान और हर बीमारी का इलाज केवल भाजपा के पास है।

कोरोना में आप वाले हॉस्पिटल का बेड बेच रहे थे
वडोदरा की बघोडिया विधानसभा सीट से प्रत्य़ाशी अश्विन भाई पटेल के लिए भी योगी आदित्यनाथ ने रैली की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-आप वाले जवानों के शौर्य व पराक्रम पर संदेह कर एयर व सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगते हैं। निर्दल सरकार नहीं बनाते। पार्टी वाले ही सरकार बनाते हैं। पहले चरण में हर बूथ पर भाजपा-भाजपा-भाजपा दिख रही है। विरोधियों की जमानत जब्त कराकर भाजपा को जिताना है। कांग्रेस का सफाया होना है। यूपी में हमने उन्हें 2 सीट तक पहुंचा दिया है। गुजरात बापू के सपनों को पूरा साकार करे। सीएम ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र प्रथम है। आप सभी राष्ट्रीय विचारधारा से जुड़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौरान आम आदमी पार्टी वाले हॉस्पिटल का बेड बेच रहे थे। पानी-बिजली का कनेक्शन काट रहे थे।
आप चाहें तो इस खबर से जुड़ी यह वीडियो भी देख सकते हैं।
https://youtu.be/FokFZoMysFE

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *