हावड़ा कैस कांड : एकल पीठ के फैसले के विरुद्ध खंडपीठ पहुंचे झारखंड के तीनों कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन विक्सल कोंगाड़ी

West Bengal news : पिछले दिनों हावड़ा में 49 लाख रुपये के साथ गाड़ी में पकड़े गए झारखंड के तीनों कांग्रेस के निलंबित विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन विक्सल कोंगाड़ी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर एक बार फिर से कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इन विधायकों ने शुक्रवार को एकल पीठ के फैसले के खिलाफ खंडपीठ में याचिका दायर की है। जिसे मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ ने स्वीकार कर लिया है।

सीआईडी जांच नहीं चाहते तीनों विधायक

कांग्रेस पार्टी से निलंबित किए गए झारखंड के इन  विधायकों की मांग है कि मामले की जांच सीआईडी से नहीं सीबीआई अथवा किसी अन्य केंद्रीय निष्पक्ष एजेंसी से कराई जाए। तीनों विधायकों के अधिवक्ता ने दावा किया है कि सीआईडी ने मामले की जांच को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की है और बिना किसी आधार इसे झारखंड की सरकार गिराने से जोड़ने संबंधी बयान जारी किए हैं।

एकल पीठ ने खारिज कर दी थी विधायकों की मांग

बता दें कि इस मामले में गुरुवार को न्यायमूर्ति मौसुमी भट्टाचार्य की एकल पीठ ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सीबीआई जांच संबंधी मांग को खारिज कर करते हुए सीआईडी को निष्पक्ष जांच जारी रखने को कहा था। इसके विरुद्ध शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव व न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में याचिका प्रस्तुत की। खंडपीठ ने याचिका स्वीकार करते हुए इस पर जल्द सुनवाई की सहमति भी दी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *