Money and Money : …और अचानक आपके खाते में 4 करोड़ रुपये आ जाएं तो आप क्या करेंगे, जरा सोचिए…

If all of a sudden 4 crore rupees came in your account, what will you do, think it : इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, एक रैपर के खाते में 7.50 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (4.25 लाख पाउंड) अचानक आ गए। उसे पता भी नहीं था कि ये पैसे कहां से आए। बता दें कि इतनी रकम भारतीय मुद्रा में करीब 3.95 करोड़ रुपये होती है। जब उसने पाया कि उसके खाते में इतनी भारी रकम ट्रांसफर की गई है, तो उस व्यक्ति ने इसमें से बहुत सारा पैसा खर्च कर दिया।

इस तरह खाते में आ गए पैसे

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी सिडनी के 24 साल के अब्देल ग़ादिया को अपने खाते में करीब 4 करोड़ रु मिले, जिसके बाद उसने इस पैसे को कई चीजों पर उड़ाना शुरू कर दिया। ये पैसा एक दंपती द्वारा गलत खाता नंबर दर्ज करने के बाद उसके खाते में आ गया। इस पैसे को अब्देल ने जमकर खर्च करना शुरू कर दिया। ये पैसा वो दंपती अपने हाउस डिपॉजिट के लिए जमा कर रहा था, मगर गलत अकाउंट नंबर डालने से ये पैसा अब्देल के खाते में आ गया।

इस तरह युवक ने खर्च किए पैसे

अब्देल ने सोने के बुलियन, कपड़े और मेकअप पर जम कर पैसा उड़ाया। मगर ये पैसा उसका नहीं था, उसे सिडनी के बरवुड लोकल कोर्ट में पेश होना पड़ा, जहां उसे मामलों में अपराधी मान कर दोषी ठहराया गया। यह पूछे जाने पर कि क्या उसने दंपती के पैसे खर्च किए तो अब्देल, जिसे यूट्यूब पर ‘स्लिममी’ के नाम से जाता है, ने उत्तर दिया – नहीं।

सही जगह नहीं पहुंचा पैसा 

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, अक्टूबर 2020 में, अज्ञात दंपति एक नए घर की खरीद को पूरा करने के अंतिम फेज में थे। उन्हें उनके ब्रोकर ने खरीदारी को अंतिम रूप देने के लिए एक कॉमनवेल्थ बैंक खाते में पैसे भेजने को कहा था। लेकिन, जब सेटलमेंट की तारीख आई, तो कन्वेन्सर ने उन्हें बताया कि बैंक को उनके द्वारा भेजा गया पैसा नहीं मिला। दंपती को पता नहीं लगा कि उसके खाते में पैसा पहुंच गया है।

बुलियन पर खूब किया खर्च

ग़ादिया ने बताया कि वह सुबह उठा तो खाते में पैसे देखे। वे सिडनी में एक स्टोर पर सोने के बुलियन खरीदने गया और लगभग 600,000 डॉलर की खरीदारी की। उसने कुल 14 ऐसे बुलियन खरीदे, जिनका वजन 10 औंस से लेकर 1 किलो तक था। उसकी हर खरीदारी सीसीटीवी में कैद हो गई।

सोने के सिक्के भी खरीदे

इसके बाद अब्देल ब्रिस्बेन में एक अलग स्टोर से 110,000 डॉलर से अधिक के गोल्ड कॉइन खरीदे। हालांकि, अदालती दस्तावेजों से पता चला है कि ग़ादिया द्वारा खरीदा गया सोना अभी भी पुलिस को नहीं मिला है। उसने यूनीक्लो से कपड़े भी खरीदे। साथ ही विदेशी मुद्रा भी खरीदी जून और जुलाई 2021 के दौरान। श सिडनी के एटीएम से 13,600 डॉलर नकद भी निकाले। जब उसे पहली बार गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने पैसे के बारे में पूछताछ की, तो उसने इसे खर्च करने से इनकार किया। जब अक्टूबर 2021 में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की तो ग़ादिया, ने तब एक कपड़े के गोदाम में पिक-पैकर के रूप में काम करके एक महीने में 4800 डॉलर कमाए थे, ने अधिकारियों से कहा कि वह “बस उठा और खाते में पैसे देखे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *