हजारीबाग के कुम्हार टोली में मिक्सचर फैक्ट्री के खौलते तेल की कड़ाही में गिरे तीन बाल मजदूर झुलसे,रिम्स रेफर

Hazaribagh Jharkhand news  : हजारीबाग जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हार टोली में चल रही एक मिक्सचर फैक्ट्री में काम करने के दौरान तीन बाल मजदूर खौलते तेल की कड़ाही में गिर गए। इससे तीनों बुरी तरह से झुलस गए। तीनों की गंभीर स्थिति को देखकर रिम्स रांची रेफर किया गया है। यह घटना रात करीब 11 : 30 बजे की बताई जाती है। झुलसने वालों में  पिंटू कुमार (14),  रंजन कुमार (12) और नीतेश कुमार मांझी ((12) शामिल हैं। तीनों बाल मजदूर  बिहार के रहने वाले हैं। हालांकि मामला नाबालिग मजदूर का होने के कारण मिक्चर फैक्ट्री संचालक संचालक लीपापोती में जुट गए। 

थाने को नहीं है घटना की विस्तृत जानकारी

इस घटना का समाचार लिखे जाने तक सदर थाना को इस बाबत कोई विस्तृत जानकारी नहीं थी। चिकित्सा पंजी में भी मिक्चर फैक्ट्री संचालक का नाम दर्ज नहीं है। चिकित्सा पंजी में जो नाम दिए गए है वे भी गलत बताए जा रहे हैँ। इतना ही नहीं घायल बाल मजदूरों को अस्पताल लेकर आने वाले शख्स ने वहां तैनात पुलिस को घटना की जानकारी नहीं दी। जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस जांच में जुटी। 

नींद आने की वजह से बच्चे गिर गए कढ़ाई में

बताते चलें कि बाल मजदूर हजारीबाग के जिस मिक्सर फैक्ट्री में काम करते है, वहां एक दर्जन से अधिक बच्चे काम करते हैं। देर रात इनसे काम लिया जाता है। पूजा में मिठाई की मांग अधिक होने के कारण देर रात तक यहां आग की भट्ठी जलती रहती है। आशंका जताई जा रही है कि काम अधिक होने के कारण बच्चे थक गए होंगे या उन्हें झपकी आ गई होगी। इसी कारण वह कड़ाही में जा गिरे। उन्हें बचाने के क्रम में दो अन्य बच्चे भी झुलस गए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.