इतनी ‘अच्छी’ सांसद को जान से मारने की धमकी, बहुत नाइंसाफी है भाई…

Maharashtra (महाराष्ट्र) के अमारवती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। निर्दलीय सांसद राणा की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फोन करने वाले ने सांसद को धमकी दी है कि अगर वो फिर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। नई दिल्ली क्षेत्र की डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस अमृता गुगुलोठ ने बताया कि नॉर्थ एवेन्यू थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 और 509 में प्राथमिकी दर्ज की गई है। राणा ने 25 मई को पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि नवनीत राणा तेजतर्रार सांसद हैं, भले उनकी विचारधारा से कोई सहमत हो अथवा ना हो। ऐसी अच्छी सांसद को जान से मारने की धमकी बहुत बड़ी नाइंसाफी है। लोकतंत्र में इस तरह की धमकी सियासत में या किसी भी अन्य क्षेत्र में मिलना अत्यंत दुखद है। यह भी जान लें कि सियासत में आने के पहले नवनीत राणा एक अच्छी अभिनेत्री भी रही हैं।

सांसद के मोबाइल पर आए 11 कॉल

राणा के निजी सहायक की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक, मंगलवार शाम 5.27 से 5.47 बजे के बीच सांसद के निजी मोबाइल नंबर पर 11 कॉल आए और कॉल करने वाले व्यक्ति ने उनसे अभद्र तरीके से बात की और उन्हें गालियां दीं। शिकायत के अनुसार, कॉल करने वाले ने राणा को महाराष्ट्र आने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पाठ करने पर हत्या की धमकी

शिकायत में कहा गया है कि फोन करने वाले ने अमरावती की सांसद को धमकी दी कि अगर वह फिर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। दरअसल, अप्रैल में नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.