Indian railway latest Hindi news : प्रधानमंत्री ने दक्षिण भारत की पांचवीं वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, बेंगलुरु को दी चेन्नई-मैसूर वंदे भारत की सौगात

Vande Bharat semi high speed train : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश की पांचवीं और दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने चेन्नई-मैसूर वंदे भारत ट्रेन की सौगात देते हुए बेंगलुरु में केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह ट्रेन वाराणसी, अयोध्या व प्रयागराज होकर गुजरेगी

दक्षिण-पश्चिम रेलवे के अनुसार, यह ट्रेन काशी की यात्रा करने वाले यात्रियों के सपनों को साकार करेगी। इससे सफर बेहद आसान और जल्द पूरा हो सकेगा। इसके अलावा ये ट्रेन वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज जैसे कई तीर्थ स्थानों से होकर गुजरेगी। दक्षिण भारत की दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन प्रधानमंत्री ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल हवाई अड्डे के टर्मिनल-टू का भी उद्घाटन किया। जानकारी के मुताबिक, मोदी आज से दक्षिण भारत के कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना के दो दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वे बेंगलुरु में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट की कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *