|

यह क्या : IAS अधिकारी को कुत्ता टहलाने के लिए खाली करा दिया जाता है स्टेडियम, एथलीट्स को बाहर…

New Delhi (नई दिल्ली) स्थित त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों और कोच ने दिल्ली के मुख्य सचिव (राजस्व) संजीव खिरवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप में कहा गया है  खिरवाल अपने कुत्ते के साथ टहल सकें, इसके लिए एथलीट्स को स्टेडियम से बाहर निकलने के लिए कहा जाता है। इससे उनका अभ्यास बाधित हो रहा है।

आरोप के मुताबिक संजीव खिरवाल के आने के समय से पहले ही 7 बजे तक स्टेडियम को खाली करवा लिया जाता है। बता दें कि खिलाड़ियों ने कहा कि इससे पहले वे स्टेडियम में रात 8.30 बजे तक अभ्यास करते थे। खिरवाल अपने कुत्ते के साथ टहलने आते हैं, इसके लिए स्टेडियम को खाली करा दिया जाता है।  एक कोच ने कहा, “पहले हम यहां रोशनी में 8 से 8.30 बजे तक खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते थे। लेकिन अब हमें शाम 7 बजे तक स्टेडियम खाली करने को कहा जाता है। जिससे अधिकारी अपने कुत्ते को टहला सकें। इसकी वजह से हमारा रूटीन और हमारा प्रशिक्षण बाधित हो गया है।”

1994 बैच के आईएएस है खिरवार

खिलाड़ियों व कोच की तरफ से लगाए गए आरोपों पर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने कहा कि ये सभी आरोप बिल्कुल गलत हैं। इसके साथ ही उन्होंने माना कि वह कभी-कभी अपने पालतू जानवर को स्टेडियम में टहलाने के लिए ले जाते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि यह गलत बात है कि मेरे जाने की वजह से एथलीटों की अभ्यास दिनचर्या बाधित होती है। बता दें कि खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। 

क्या हुई स्पष्ट पुष्टि

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सात दिनों में तीन शामों को स्टेडियम का दौरा करने पर पाया गया स्टेडियम के गार्ड शाम लगभग 6.30 बजे ट्रैक की तरफ जाकर सीटी बजाते हुए और यह सुनिश्चित करते हैं कि शाम 7 बजे तक पूरा मैदान साफ हो जाए। स्टेडियम प्रशासन की तरफ से अजीत चौधरी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि शाम को स्टेडियम का आधिकारिक समय 4 से 6 बजे है, लेकिन “गर्मी को देखते हुए” वे एथलीटों को शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण की अनुमति है। 24 मई को इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी तफ्तीश में पाया कि संजीव खिरवार शाम 7.30 बजे के बाद अपने कुत्ते को लेकर स्टेडियम पहुंचे थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.