जम्मू से टाटानगर स्टेशन आने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन बेपटरी, बाल- बाल बचे यात्री

Indian railway news : जम्मूतवी से टाटानगर आने वाली ट्रेन संख्या 18102 जम्मूतवी टाटानगर एक्सप्रेस मंगलवार को बेपटरी हो गई है। हालांकि कोई यात्री इस घटना में घायल नहीं हुआ है। अमृतसर से टाटानगर को आने-जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन है। इसमें अधिकतर सिख परिवार के सदस्य स्वर्ण मंदिर के दर्शन को जाते हैं।

दुर्घटना के वक्त ट्रेन की स्पीड 40 किमी प्रति घंटा थी

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू तवी एक्सप्रेस की एक बोगी एस-7 का चक्का बेपटरी हो गई। इसके बाद ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया गया। घटना के समय जम्मूतवी- टाटानगर एक्सप्रेस गाजियाबाद स्टेशन छोड़ने के बाद छोटे-छोटे स्टेशन चिपियाना बुर्जुग, मारीपत, दादारी, बोड़ाकी, अजायबपुर, दनकौर, फतेहपुर मकरंदपुर से होते हुए वैर से गुजर रही थी, तब यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना के वक्त  ट्रेन की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे थी। ट्रेन 63 किलोमीटर बाद अलीगढ़ का स्टेशन पहुंचने वाली थी।  ऐसे में ट्रेन अपने तय स्पीड से चल रही थी। ट्रेन के बेपटरी होने के बाद यात्रियों को जबदस्त झटका लगा। 

बोगी काटकर की गई अलग

दुर्घटना के बाबत रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गाजियाबाद व अलीगढ़ के बीच डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पीछे से आने वाली ट्रेनों को दूसरी लाइन से रवाना किया जा रहा है। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त बोगी को ट्रेन से काटकर अलग कर दिया गया है। देर शाम तक इस रूट को दुरुस्त कर दिया गया है। ट्रेन में नया कोच लगाकर देर शाम उसे टाटानगर के लिए रवाना कर दिया गया है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों ने बताया कि गनीमत रही कि ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं, रेलवे के वरीय अधिकारियों ने दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। जम्मू से चली यह ट्रेन बुधवार सुबह 9:30 बजे टाटानगर पहुंचती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.