PLFI  के 2 हार्डकोर उग्रवादियों को खूंटी पुलिस ने दबोचा, कार्बाइन और गोलियां…

Jharkhand (झारखंड) में खूंटी पुलिस ने 25 मई को पीएलएफआई के दो हार्डकोर उग्रवादी मंगरा कुम्हार और सुखलाल सांडी पुर्ती को खूंटी थाना क्षेत्र के डड़गमा मैदान के पास से दबोच लिया है। दोनों के पास से पुलिस ने कार्बाइन जब्त की है, जो अपग्रेड की गई है, यह एके 47 की तरह काम करेगी। कार्बाइन में एक मैग्जीन लगी थी, इसमें 10 गोलियां थी। दोनों गिरफ्तार उग्रवादी पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के निवासी हैं। इनमें मंगरा कोनसेया और सुखलाल लड़ाउली गांव का है।

एसपी को मिली थी गुप्त सूचना

 एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि एसपी अमन कुमार को सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के एरिया कमांडर नोएल सांडी पुर्ती के दो दस्ता सदस्य हथियार के साथ डड़गमा गांव की ओर आ रहे हैं। इसके बाद एसपी ने खूंटी के थानेदार पिंकू कुमार यादव, एसआई रजनीकांत, भजनलाल महतो, चूड़ामनि टुडू समेत सशस्त्रत्त् बल के जवानों की टीम को सूचना के सत्यापन और जरूरी कार्रवाई के लिए भेजा। पुलिस की टीम अनिगड़ा-बारूडीह रोड से डड़गमा जाने वाली सड़क की ओर बढ़ी तो दोनों उग्रवादी कार्बाइन के साथ खड़े मिले।पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। 

आशंका  है कि कुछ उग्रवादी भाग निकले

 पुलिस ने आशंका जताई है कि इनके साथ कुछ और भी उग्रवादी होंगे, जो पुलिस को देखकर भाग निकले। गिरफ्तार उग्रवादियों ने पुलिस को पीएलएफआई की गतिविधियों से संबंधित कई अहम जानकारी दी है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.