|

हेमंत सरकार ने पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों की निकाली बंपर वैकेंसी, 3102 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति, 25 अगस्त से…

Jharkhand News  :  झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले योग्य युवाओं को बड़ा मौका दिया है। पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों की बंपर वैकेंसी निकाली है। 3102 पदों पर जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। कुल पदों की संख्या में बैकलॉग के 265 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 2341 पदों पर सीधी नियुक्ति, जबकि 769 पदों को हाई स्कूल के स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों से भरे जाएगा। इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दी जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2022 है। आवेदन ऑनलाइन करना है।

इस प्रकार करें आवेदन

जो भी इच्छुक और योग उम्मीदवार शिक्षक बनना चाहते हैं, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर जारी नोटिस को अच्छी तरीके से पढ़ें और दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें।

उम्र, योग्यता और अंतिम चयन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्पोस्ट ग्रेजुएट, बीएड होना चाहिए। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों को  को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.