CM हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द, गवर्नर ने की अनुशंसा, औपचारिक घोषणा नहीं, आज 11:00 बजे होगी…

Jharkhand News  : झारखंड के CM हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है। सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट बता रही है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले को लेकर राज्यपाल रमेश बैस ने 26 अगस्त की रात को विधानसभा सदस्यता रद्द करने की अनुशंसा कर दी है। सोरेन के CM रहते हुए खदान लीज का पट्‌टा लेने के मामले में चुनाव आयोग ने गुरुवार को राज्यपाल से उनकी सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी।

विधि विशेषज्ञों से ली  राय

राज्यपाल रमेश बैस ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से इस मामले में राय ली थी। उन्होंने झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ आयोग के लीगल एक्सपर्ट व अन्य बड़े अधिकारियों से भी बात की, उसके बाद फैसला लिया। हालांकि सोरेन को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने के मामले में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। राजभवन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। चुनाव आयोग इसकी अधिसूचना जारी करेगा। संभवतः 27 अगस्त को इसके जारी होने की संभावना है।

महागठबंधन दलों की बैठक में राजनीतिक हालात पर चर्चा

सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द होने की खबर आने के बाद CM हाउस में महागठबंधन के मंत्री-विधायकों की बैठक हुई। 27 अगस्त को 11 बजे से एक बार फिर से बैठक बुलाई गई है। विधायकों ने बताया कि अभी बस डिनर के लिए बुलाया गया था। हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने कहा कि ऑफिशियल ऑर्डर का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 26 अगस्त को दिन में भी CM हाउस में महागठबंधन विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें जेएमएम, कांग्रेस और राजद के विधायक सीएम शामिल हुए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *