रांची हिंसा मामले में गैंग्स ऑफ वासेपुर ग्रुप का एडमिन Arrest, अन्य 29 लोग…

Jharkhand (झारखंड) की राजधानी रांची में 10 जून को हुई हिंसा के मामले में जिला पुलिस ने अब तक 29 लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच में तेजी दिखाते हुए ये गिरफ्तारियां की हैं। गिरफ्तार लोगों के ख़िलाफ़ विभिन्न कांडों और धाराओं के तहत अलग अलग पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है। गैंग्स ऑफ वासेपुर वाट्सएप ग्रुप के एडमिन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

जेल भेजा गया नवाब चिश्ती

लोगों को एकरा मस्जिद में भीड़ इकट्ठा करने लिए जिस गैंग्स ऑफ वासेपुर वाट्सएप ग्रुप से सूचनाएं प्रचारित की गई थीं, उनके एडमिन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपत्तिजनक मैसेज को वायरल करने के आरोपी नवाब चिश्ती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि नुपूर शर्मा के खिलाफ दस जून को प्रदर्शन करने का मैसेज इसी व्हाट्सएप ग्रुप से वायरल हुआ था। ग्रुप में आरोपी नवाब ने लोगों से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की थी। इस ग्रुप में कई दिनों से प्रदर्शन का मैसेज वायरल कर लोगों को भड़काया जा रहा था।

हाई लेवल कमेटी भी कर रही जांच

उधर मामले की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारी अमिताभ कौशल और संजय लाटकर की 2 सदस्यीय उच्चस्तरीय जांच समिति ने भी अपना काम शुरू कर दिया है। कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी।

फिर से लगाए जाएंगे उपद्रवियों के पोस्टर

दूसरी तरफ पुलिस ने उपद्रवियों के नए पोस्टर बनाकर शहर के चौक चौराहों पर लगाने का भी निर्णय लिया है। मंगलवार को इस संबंध में कार्यवाही शुरू की गई थी लेकिन पोस्टर में त्रुटि होने की वजह से उसे फिर उतार लिया गया। सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि करेक्शन के बाद फिर से नए पोस्टर लगाए जाएंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.