Jio : Fastest Internet : … और इस तरह फिर नंबर वन बना रिलायंस जियो…

Jio, Fastest Internet in India, AVI is Back, Same also in August Maintained Highest Position : आज के समय में इंडिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो का इंटरनेट सबसे तेज पाया गया है। इसने देश के सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों को सबसे तेज डाउनलोड स्पीड देने के मामले में पछाड़ कर अपना टॉप नंबर बरकरार रखा है। बता दें कि अगस्त के मुकाबले सितंबर में एयरटेल ने डाउनलोड के स्पीड के मामले में एक स्थान की छलांग लगाई है। ये वीआई (वोडाफोन आइडिया) से आगे आ गई है और दूसरा स्थान हासिल किया है। बताते चलें कि ट्राई माईस्पीड के आंकड़ों के अनुसार, कई महीनों से जियो सबसे तेज डाउनलोड स्पीड देने में टॉप पॉजिशन पर है। ये खुलासा ट्राई (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) की एक मासिक अपडेट में हुआ है। इस रिपोर्ट में दिखाया गया है कि टेलीकॉम ऑपरेटर अपने ग्राहकों को किस तरह की स्पीड दे रहे हैं।

जानिए जियो की डाउनलोड स्पीड

जियो की सितंबर में डाउनलोड स्पीड रही 19.1 एमबीपीएस। एयरटेल की सितंबर में डाउनलोड स्पीड रही 14। वीआई की सितंबर में डाउनलोड स्पीड रही 12.7 एमबीपीएस। वहीं बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) की डाउनलोड स्पीड सितंबर में रही 5 एमबीपीएस। यह इन दूरसंचार कंपनियों की एवरेज डाउनलोड स्पीड है। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ओपनसिग्नल की तरफ से पब्लिश किए जाने वाले डेटा से बिल्कुल अलग है।

यह रही अपलोड स्पीड

अपलोड स्पीड कितनी रही अपलोड स्पीड के मामले में, बीएसएनएल ने सबसे कमजोर प्रदर्शन किया। इसकी अपलोड स्पीड 4.2 एमबीपीएस की रही। सितंबर महीने के दौरान एयरटेल, जियो और वीआई की अपलोड स्पीड क्रमश: 4.6 एमबीपीएस, 6.9 एमबीपीएस और 7.3 एमबीपीएस रही। यानी अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन आइडिया ही रही। आम तौर पर यही कंपनी उपभोक्ताओं को टॉप अपलोड स्पीड पेश करती है। ओपनसिग्नल रिपोर्ट भी यही बताती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *