कपिल सिब्बल बोले – मैं कांग्रेस का नेता नहीं, राज्यसभा सीट के लिए उत्तर प्रदेश से किया नामांकन

राज्यसभा की सीट के लिए उत्तर प्रदेश से पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को बतौर निदर्लीय अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रोफेसर राम गोपाल यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत कई लोग मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि वह कांग्रेस के नेता नहीं हैं, उन्होंने निर्दलीय नामांकन किया है। हम विपक्ष में रहकर एक मजबूत गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि 2024 में मोदी का विरोध कर सकें। राज्यसभा में लोगों की आवाज उठाऊंगा। मैं कांग्रेस का नेता नहीं हूं। मैं 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मैं पिछली बार भी यूपी से राज्यसभा गया था।

समाजवादी पार्टी का मिल रहा साथ

समाजवादी पार्टी ने कपिल सिब्बल का समर्थन किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि श्री सिब्बल एक सफल वकील हैं और वह अपनी बात बहुत अच्छे और बेबाकी से रखते हैं। वह कई बड़े-बड़े केसों को लड़े हैं। वह राज्यसभा व लोकसभा के भी सदस्य रहे हैं। राज्यसभा में वह बड़े-बड़े सवालों पर अपनी बात रखेंगे। आगे कहा कि राज्यसभा में जिन-जिन लोगों को भेजना है जल्द ही उसकी सूची जारी कर दी जायेगी।

उत्तर प्रदेश में 11 सीटों के लिए हो रहा चुनाव

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश से 11 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 24 मई से ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में सपा अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजेगी, जिसमें कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली का नाम आया है। हालांकि कपिल सिब्बल ने निदर्लीय नामांकन किया है और इसका समर्थन सपा से मिला है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.