इस गवर्नमेंट कॉलेज में हिजाब पहनकर क्लास में पहुंच गईं 24 छात्राएं, इसके बाद…

Karnataka (कर्नाटक) के सरकारी कॉलेज की कक्षा में हिजाब पहनकर 24 छात्राएं पहुंच गई इसके बाद हंगामा शुरू हो गया प्रबंधन ने कड़ा एक्शन लेते हुए ड्रेस कोड के नाम पर सभी 24 छात्राओं को सस्पेंड कर दिया गया। कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि हमने स्टूडेंट्स से हिजाब न पहनने को कहा था, लेकिन काफी समझाने के बाद भी वो हिजाब पहन रही थीं।

चार दिनों तक क्लास में एंट्री पर बैन

कॉलेज के प्रिंसिपल ने सभी शिक्षकों से परामर्श किया और स्टूडेंट्स को 4 दिनों तक क्लास में एंट्री पर बैन कर दी है। सीडीसी ने साफ तौर पर कहा है कि क्लास और कॉरिडोर में हिजाब की इजाजत नहीं होगी। अगर लड़कियां फिर भी नियमों का उल्लंघन करती हैं, तो हमारे पास सख्त कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उप्पिनंगडी कॉलेज डेवलपमेंट कमेटी (CDC) ने कहा कि पेरेंट्स को कई बार यूनिफॉर्म से जुड़े नियमों की जानकारी दी जा चुकी हैं। पेरेंट्स को इन नियमों से कोई परेशानी नहीं है। फिर भी कई स्टूडेंट्स कॉलेज में हिजाब पहन कर आ जाती हैं। इन स्टूडेंट्स को समझा कर टीचर भी अब थक चुके हैं।

कोर्ट के आदेश का सख्ती से करें पालन

पुत्तुर के विधायक संजीव मतनदूर ने कहा कि हाई कोर्ट ने कॉलेज में ड्रेस कोड के पालन का आदेश दिया था। स्टूडेंट्स ने ड्रेस कोड का उल्लंघन किया है और इसलिए उन पर एक्शन लिया गया। उन्होंने कहा कि लेक्चरर्स को हिदायत दी गई है कि वो कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश का सख्ती से पालन करवाएं। ड्रेस कोड का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.