कर्नाटक के इस इंजीनियरिंग स्टूडेंट को स्पेशल कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा, पुलवामा अटैक में शहीदों का… 

Karnataka News, Bengaluru, Special Court, Sentenced 5 Years Prison For Joking Pulwama  Attack :  कर्नाटक में बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट को 5 साल की सजा सुनाई है। फैज राशिद पर 2019 में पुलवामा अटैक में शहीदों का मजाक उड़ाने और जश्न मनाने का आरोप लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राशिद पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

बेंगलुरु की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) के मुताबिक, राशिद तीसरे सेमेस्टर का स्टूडेंट है और उसने न्यूज चैनलों के 24 अलग-अलग पोस्ट पर शहीदों के खिलाफ कमेंट किए थे, जो आपत्तिजनक थे। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।

कोर्ट ने कहा- आरोपी अनपढ़ नहीं, इंजीनियरिंग का स्टूडेंट 

राशिद के अच्छे कैरेक्टर के आधार पर कोर्ट ने उसे रिहा करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि आरोपी अनपढ़ या कोई नॉर्मल व्यक्ति नहीं है। वह एक इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है। उसने जानबूझकर फेसबुक पर पोस्ट लिखा और पुलवामा अटैक में शहीद होने वाले जवानों का मजाक उड़ाया। यह एक जघन्य अपराध है, जिसे माफ नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि राशिद के पोस्ट पर काफी बवाल मचा था। इसके बाद पुलिस ने उसके फोन की फोरेंसिक जांच की थी। उस पर देशद्रोह, धर्म के आधार पर दुश्मनी भड़काने, सबूत मिटाने, और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने समेत कुल 13 धाराओं में केस किया गया था।

पुलवामा अटैक में CRPF के 40 जवान हुए थे शहीद

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने CRPF के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें एक बस को बम से उड़ा दिया था। हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले को जैश ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिलकर अंजाम दिया था। NIA ने 19 लोगों को इस हमले की साजिश रचने का आरोपी बनाया था, जिनमें से 6 को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *