Latest Weather News and Analysis : जानें कहां है चक्रवाती तूफान सितरंग, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट पर समुद्री लहर उठेगी, 70 किमी प्रति घंटे हो सकती है हवाओं की रफ्तार

Monsoon Forecast And Updates For India, where is cyclone siTarang : स्काईमेट के अनुसारअगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। ओडिशा के उत्तर उत्तर तटीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। मिजोरम और त्रिपुरा में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। झारखंड के कुछ इलाकों में बारिश का साया था। लेकिन वातावरण में आए परिवर्तन के कारण रांची और आसपास के जिलों में सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को आसमान में धूप खिली रहेगी।

बंगाल -सिक्किम और अंडमान में होगी बारिश

पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के शेष हिस्सों में एक या दो मध्यम स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। केरल और तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों में और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। गंगिया पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं चल सकती हैं हवाओं की गति 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा और कुछ देर के लिए 70 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। ओडिशा के तट पर हवाओं की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के आसपास समुद्र में ऊंची लहरें उठेंगी तथा समुद्र में जाना खतरनाक हो सकता है।

अभी कहां है चक्रवाती तूफान सितरंग

चक्रवाती तूफान सितरंग (cyclone siTarang) 15 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर-पूर्व दिशा में चल रहा है। 24 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे, पूर्वी- मध्य और पश्चिम- मध्य के आस-पास के क्षेत्रों और बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी के अक्षांश 17.8 उत्तर और देशांतर 88.6 पूर्व में पोर्ट ब्लेयर से लगभग 810 किमी उत्तर उत्तर-पश्चिम में, सागर द्वीप से 430 किमी दक्षिण, और बारीसाल बांग्लादेश के दक्षिण-पश्चिम में 580 किमी में था। यह उत्तर उत्तर पूर्व दिशा में आगे बढ़ना जारी रख सकता है। 25 अक्टूबर की सुबह बरीसाल के पास सैंडविप के पश्चिम में बांग्लादेश तट को पार कर सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश का ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान, केरल, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हुई। लक्षद्वीप और शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हुई। गंगा के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में सुबह की धुंध और कुहासा देखा गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *