शराब पीने के शौकीनों को लगेगा झटका, दुर्गा पूजा आने से पहले ही हो जाएगी सात से 20 फीसद तक महंगी 

WEST BENGAL NEWS : अमूमन सभी पर्व त्योहारों में शराब की खपत बढ़ जाती है। लोग मौज मस्ती के लिए छुट्टियों में इसका इस्तेमाल कुछ ज्यादा ही करते हैं। लेकिन शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। क्योंकि आपको इस दुर्गा पूजा में पहले से ज्यादा पैसे चुकाकर शराब खरीदनी पड़ेगी। पश्चिम बंगाल सरकार के आबकारी विभाग ने देसी और विदेशी शराब की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार देसी शराब की कीमत जहां 20 फीसद तक बढ़ाई गई है, वहीं विदेशी शराब की कीमत में 7 से 10  प्रतिशत तक की मूल्य वृद्धि की गई है। देसी और विदेशी शराब की नई कीमत 13 सितंबर या 15 सितंबर से बढ़ जाएगी।

600 मिलीलीटर शराब की कीमत ₹155 हो सकती है

उत्पाद विभाग ने मूल्य वृद्धि से संबंधित नोटिफिकेशन इससे जुड़े संगठनों को भेज दिया है। जानकारों के अनुसार देसी शराब में 600 मिली लीटर का बड़ा मूल्य 155 रुपये हो सकता है। वहीं 375 मिलीलीटर की कीमत 105 रु. हाे सकती है। 300 मि मिलीमीटर की कीमत 85 रुपए और 180 मिली लीडर का दाम 50 रु. हो सकता है। संभावना है कि सर्वाधिक 20 फीसद दाम बढ़ाये जा सकते हैं।

आगे चलकर बंद हो सकता है देसी शराब का उत्पादन

 मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार देसी शराब के बजाय ​विदेशी शराब का उत्पादन बढ़ाना चाहती है। सूत्रों की मानें तो देसी शराब का उत्पादन आगे चलकर सरकार बंद कर सकती है। इसकी जगह आईएमएफएल (इंडियन मेड फॉरेन लिकर) ले सकता है। इस कारण ही शराब के दाम बढ़ाने की कवायद चल रही है। शराब की कीमत बढ़ाने को लेकर शनिवार को बार एसोसिएशनों की बैठक आयोजित होने वाली है। शराब कारोबार से जुड़े संगठनों का मानना है कि इससे पहले भी दाम बढ़ने के कारण बिक्री घट गयी थी और इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *