… और अचानक हवा में बंद हो गया एयर इंडिया के विमान का इंजन, इसके बाद…

20 मई को उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जब एयर इंडिया के विमान का एक इंजन बीच हवा में ही अचानक बंद हो गया। गनीमत रही कि पायलट ने समय रहते विमान को वापस हाईअड्डे पर लैंड करा दिया। टाटा समूह द्वारा संचालित एयर इंडिया का एक एयरबस ए 320 नियो विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद मुंबई हवाई अड्डे पर लौट आया, क्योंकि इसका एक इंजन एक टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण हवा में बंद हो गया था।

मामले की हो रही जांच

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया। सूत्रों के मुताबिक, उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है। एयर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘सीएफएम’ के लीप इंजन लगे होते हैं।

समय पर फिर लैंड हो गया विमान

ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली। सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया। घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘‘एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है।’’ 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.