गजब हो गया भाई, अचानक यह एटीएम उगलने लगा 5 गुना नोट, इसके बाद…

ATM started to release 5 times note. हमने कई बार यह सुना है कि एटीएम से कटे-फटे नोट भी बाहर आने लगे। कभी-कभार नकली नोट भी एटीएम से निकला है, लेकिन यह पहली बार सुनने को मिल रहा है कि देश में एक ऐसा भी एटीएम है, जिसने अचानक 5 गुना नोट उगलना शुरू कर दिया। अब इसके बाद क्या हो सकता है यह आप खुद अंदाजा लगाएं। जी हां, यह घटना महाराष्ट्र के नागपुर जिले में हुई है। इसके बाद देखते ही देखते यह खबर फैल गई और लोग पैसा निकालने के लिए उस एटीएम के पास लाइन लगाने लगे।

एक बार नहीं, दो बार 500 के बदले एटीएम ने उगले 2500 रुपये

हुआ यूं कि नागपुर जिले में एक व्यक्ति उस समय आश्चर्य में पड़ गया, जब उसने एक एटीएम से 500 रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन इसके बदले उसे मशीन से 500 रुपये मूल्य के पांच नोट मिल गए। व्यक्ति ने इस प्रक्रिया को दोहराया और 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 रुपये प्राप्त किए। जानकारी के अनुसार 15 जून को यह मामला शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम में हुआ। खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक बैंक ग्राहक ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम केंद्र को तत्काल बंद कर दिया। फिर बैंक को इस बारे में सूचना दी।

तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हुआ

उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी। अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से एटीएम के 100 रुपये वाले ट्रे में रख दिया गया था। घटना के बाद इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.