उधर दिवाली में पटाखे फोड़ने पर Ban, इधर पुलिस ने सीज किए 455 Kg. प्रतिबंधित पटाखे, 2 Arrest

National News, New Delhi, 455 Kg. Restricted Crackers, Seized by Police : एक तरफ अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में दिवाली में पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है, तो दूसरी ओर दिवाली से चंद दिन पहले दिल्ली पुलिस ने 455 किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे जब्त किए हैं। दो लोगों को Arrest किया गया है। पुलिस के अनुसार, आरोपियों की पहचान शिवराम पार्क निवासी 27 वर्षीय ऋषि और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के 28 वर्षीय अमित के रूप में हुई है, जिन्होंने हरियाणा के रोहतक से पटाखे खरीदे और दिल्ली में बेच रहे थे।

पुलिस टीम को देखकर शख्स ने की भागने की कोशिश

आउटर नॉर्थ जिले के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि जब निहाल विहार इलाके में पुलिस की एक टीम गश्त कर रही थी, तो देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति अपने सिर पर एक बड़ा सा बैग ले जा रहा है। डीसीपी ने कहा, “पुलिस टीम को देखकर, उसने तुरंत भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। जब उसके बैग की जाँच की गई, तो पटाखे थे। उस व्यक्ति की पहचान अमित के रूप में हुई और जब उसे पटाखों के लिए लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए कहा गया, तो उसके पास नहीं था।”

पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा

“अमित ने पुलिस को बताया कि उसने शिव राम पार्क इलाके से पटाखे खरीदे थे। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम ने इलाके में छापा मारा और ऋषि को पकड़ लिया गया।” गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए डीसीपी शर्मा ने कहा कि निहाल विहार थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *