|

PM मोदी ने लांच किया रोजगार मेला, कहा- 100 साल की समस्या 100 दिनों…

National News, PM Modi, Launching Rojgar Mela, Employment in all ministries : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 अक्टूबर को 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बेरोजगारी और स्वरोजगार की 100 साल की समस्या को 100 दिनों में हल नहीं किया जा सकता है.उन्होंने कहा, “रोजगार मेला पिछले 8 वर्षों में रोजगार, स्वरोजगार के लिए सरकार के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ है.” पीएम मोदी ने कहा, सरकार विनिर्माण, पर्यटन पर विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि वे बहुत सारी नौकरियां पैदा करते हैं।

कोविड महामारी में MSME को मदद

पीएम मोदी ने कहा, सरकार विनिर्माण, पर्यटन पर विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि वे बहुत सारी नौकरियां पैदा करते हैं. पीएम मोदी ने कोविड महामारी के दौरान अपनी सरकार द्वारा की गई पहलों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, “कोविड महामारी के दौरान एमएसएमई क्षेत्र को केंद्र की 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की मदद से 1.5 करोड़ से अधिक नौकरियों का संकट टल गया: पीएम नरेंद्र मोदी,” उन्होंने कहा। समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं।

38 मंत्रालयों में होगी बहाली

PMO ने बयान में कहा, “प्रधानमंत्री के निर्देशों के अनुसार, सभी मंत्रालय और विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों के खिलाफ मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं.” देश भर से नई भर्तियां भारत सरकार के 38 मंत्रालयों/विभागों में शामिल होंगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.