नेपाल में लापता विमान क्रैश, 14 लोगों की मिली डेड बॉडी, अन्य की तलाश जारी…

Nepal (नेपाल) की तारा एयरलाइंस के विमान के क्रैश होने की 30 मई को सुबह पुष्टि हो चुकी है। वहां की आर्मी की सर्च एंड रेस्क्यू टीम को मुस्तांग के सैनोसवेयर इलाके की पहाड़ी पर इसका मलबा मिला है। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, रेस्क्यू टीम को मलबे से 14 लोगों के शव मिले हैं। विमान में 4 भारतीय और 3 क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे।

43 साल पुराना था विमान

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान 43 साल पुराना था। एयरक्राफ्ट ने 29 मई को सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। इसे 10:20 बजे लैंड करना था, इससे पहले ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से इसका संपर्क टूट गया था।

पायलट के मोबाइल से मिला लोकेशन

सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल (CAAN) के मुताबिक- प्लेन के एक कैप्टन का मोबाइल फोन चालू था। उसके लोकेशन को जब ट्रेस किया गया तो एयरक्राफ्ट का भी लोकेशन मिल गया। हालांकि, स्पॉट पर पहुंचने की तमाम कोशिशें खराब मौसम की वजह से नाकाम हो गईं।

फ्लाइट में मौजूद लोगों और क्रू के नाम

भारतीय : अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, ऋतिका त्रिपाठी और वैभवी। नेपाल में इंडियन एम्बेसी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ये है: 977-9851107021

बाकी यात्रियों के नाम : इंद्र बहादुर गोले, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार, मिल ग्रांट, बसंत लामा, गणेश नारायण, रवीना श्रेष्ठा, रश्मी श्रेष्ठा, रोजीना श्रेष्ठा, प्रकाश सुनवार, माकर बहादुर तमांग, रम्या तमांग, सुकुम्या तमांग, तुलसादेवी तमांग और युवी विल्नर।

क्रू मेंबर्स : कैप्टन प्रभाकर घिमिरे, को-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किश्मी थापा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.