|

ऐसी Car जो भा जाए दिल को, Market में जल्द आ रहा Tata Nexon का CNG वर्जन, जानिए माइलेज, प्राइस और …

New car in Market : अब इंडिया में सीएनजी कारों की खरीदारी पर ग्राहक ज्यादा फोकस कर रहे हैं। इसलिए कंपनियां इनके नए-नए मॉडल और फीचर्स के साथ मार्केट में आ रही हैं। सीएनजी कारों की बिक्री में तेजी देखने को मिल रही है। हुंडई मोटर्स, मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स की सीएनजी कारें अधिक  बिक रही है। बाजार में हाल ही में लॉन्च हुई टिगोर सीएनजी और टिएगो सीएनजी से लोगों को दीवाना बना रही टाटा मोटर्स अपनी एक और सीएनजी कार नेक्सॉन सीएनजी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। सीएनजी कारों के लाइनअप को बढ़ाने की तैयारी टाटा कर रही है। ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में सीएनजी ऑप्शन में पंच भी आ सकती है। तो चलिए, जानते हैं आने वाली टाटा नेक्सॉन सीएनजी के बारे में।

1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन 

सीएनजी में इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प देखने को मिल सकता है। माइलेज के मामले में नेक्सॉन सीएनजी एक बेहतर कार होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएनजी सिलेंडर के बाबजूद नेक्सॉन में एक बेहतर बूट स्पेस देखने को मिलेगा।

प्रारंभिक प्राइस लगभग 10 लाख रुपये 

ऐसा माना जा रहा है कि नेक्सॉन सीएनजी में आईसीई पावर्ड नेक्सॉन की जैसे फीचर्स, लुक्स और डिजाइन भी होंगे। टाटा नेक्सॉन सीएनजी की कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुवाती कीमत 10 लाख रु के आसपास रह सकती है। हालांकि टाटा मोटर्स ने आधिकारिक रूप से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। हम आपको बता दे देश में अधिक संख्या में सीएनजी कारों की बिक्री होती हैं। इसमें सबसे ज्यादा कार मारुति सुजुकी की बिकती है और उसके बाद की बात करें तो टाटा मोटर्स की सीएनजी कारें हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *