अब देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को पूरी तरह से तैयार, कोलकाता से आई फ्लाइट की हुई ट्रायल लैंडिंग

बाबा नगरी यानी देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को अब पूरी तरह से तैयार है। देवघर एयरपोर्ट पर मंगलवार को इंडिगो 320 विमान का ट्रायल किया गया। इस दौरान कोलकाता से आयी 180 यात्री की क्षमता वाली इंडिगो फ्लाइट ने लैंडिंग और टेक ऑफ का ट्रायल किया। प्रोविजनल स्लॉट के तहत दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु एयरपोर्ट को देवघर से कनेक्ट किया गया। अब जल्द ही यहां से विमान सेवा प्रारंभ हो जायेगी।

इंडिगो का ट्रायल रहा सफल

इधर, देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप धींगरा ने बताया कि पूरी तरह से ट्रायल सफल रहा। उन्होंने बताया कि देवघर एयरपोर्ट के लिए मैनेजर के साथ-साथ कर्मचारियों  की नियुक्ति भी कर ली गई है। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अप्रूवल और देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तिथि की घोषणा के साथ 10 दिन पहले एयरलाइंस कंपनियां देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी चालू कर देंगी।

देवघर एयरपोर्ट का जल्द होगा उद्घाटन 

मिली जानकारी के अनुसार श्रावणी मेला से पहले देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा शुरू कर दी गयी है। कुछ दिन पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार ने देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण कर पूरी तरह संतुष्टि जो आई थी। इसके बाद ही फाइनल ट्रायल के लिए इंडिगो और स्पाइस जेट को प्रस्ताव भेजने का निर्देश इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के रीजनल डायरेक्टर को दिया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.