|

अधिकारी ध्यान दें, फरियादी न हों परेशान : योगी

Latest news from Gorakhpur: गोरखपुर में योगी ने कहाः अधिकारी संवेदनशील बनें, गंभीरता से समस्याएं सुनें, गुणवत्तापूर्ण पूर्ण समाधान दें, जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं तीन सौ लोगों की समस्याएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे फरियादियों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं ताकि किसी को भी परेशान न होना पड़े। जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। जिन्हें इलाज में सरकार से आर्थिक सहायता की आवश्यकता है तो उनके इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए। यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए। हर फरियादी की समस्या का निस्तारण निष्पक्ष रूप से उसकी संतुष्टि के अनुरूप किया जाना सुनिश्चित होना चाहिए।

खूब पढ़ें

सीएम योगी ने ये निर्देश शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याओं को सुनने के दौरान दिए। मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन में उन्होंने करीब तीन सौ लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया। इस दौरान कुछ फरियादियों के साथ आए उनके बच्चों को आशीर्वाद व दुलार देने के साथ उन्होंने चॉकलेट गिफ्ट कर खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *