पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को एक करोड़ का इनाम

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद से लगातार उन्हें जान मारने के साथ -साथ कई तरह की धमकियां मिल रही हैं। इस बीच एक नई धमकी मिली है। नूपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है। इस इनाम की घोषणा भीम सेना के चीफ नवाब सतपाल तंवर ने की है। यह घोषणा किए जाने के बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। 

गुड़गांव का निवासी है सतपाल तवर

आपको बता दें कि 38 वर्षीय सतपाल तंवर हरियाणा के गुड़गांव में खांड़सा गांव का निवासी है। तंवर अपने को भीम सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हैं। इसकी स्थापना उन्होंने 2010 में की थी। नवाब सतपाल तंवर पूर्व फौजी का पुत्र है। वह अपने को जातिवाद और धार्मिक उन्माद का प्रखर विरोधी बताते हैं। वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रशंसक रहे हैं, वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस के कट्टर विरोधी हैं। अपने को सुर्खियों में रखने के लिए वह हमेशा कुछ नया करते रहते हैं। नूपुर शर्मा के खिलाफ की गई बयानबाजी को भी इसी कोशिश का एक हिस्सा बताया जाता है। हालांकि अबकी बार नवाब सतपाल तंवर को ऐसा करना महंगा पड़ गया है। क्योंकि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

सपना चौधरी पर फिर दर्ज करवा चुका है केस

तंवर की वेबसाइट के अनुसार वह सतपाल तंवर फाउंडेशन और अम्बेडकर एकता मंच समेत कई एनजीओ चलाता है। 2008-2009 में वह बसपा से खांड़सा सेक्टर अध्यक्ष व बाद में बादशाहपुर के यूथ विंग का अध्यक्ष रह चुका है। सतपाल तंवर ने 2016 में मशहूर डांसर सपना चौधरी पर एससी/ एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.