देखिए कैसे, इमरान के मार्च को लेकर जंग का मैदान सरीखा बन गया पाकिस्तान…

Pakistan (पाकिस्तान) के पूर्व PM इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च के आह्वान के बाद पाकिस्तान के प्रमुख शहरों से पीटीआई कार्यकर्ताओं का कूच शुरू हो चुका है। पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश पर जगह-जगह दोनों पक्षों में झड़प होने की खबर है। इसके साथ ही राजधानी इस्लामाबाद कंटेनर, नाकाबंदी, कंटीले तारों और सुरक्षा तैनाती से घिरे बंकर में बदल गई है। शहबाज शरीफ सरकार ने यह कदम तब उठाया, जब सरकार ने राजधानी में पीटीआई के लॉन्ग मार्च और सरकार विरोधी धरना प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

सरकार के फैसले को इमरान खान ने किया खारिज

सरकार के फैसले को इमरान खान ने खारिज कर दिया, जिन्होंने घोषणा की कि वह पेशावर से लॉन्ग मार्च निकालेंगे। खान ने अपने सभी समर्थकों, विशेषकर युवाओं से देश के सभी हिस्सों से बड़ी संख्या में बाहर आने और राजधानी की ओर मार्च करने का आह्वान किया है। 25 मई की सुबह से देश के विभिन्न हिस्सों, विशेष रूप से पंजाब प्रांत में अराजक दृश्य देखे गए हैं, जहां पीटीआई प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक टकराव देखने को मिला।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। रिपोर्ट्स के अनुसार, सैकड़ों पीटीआई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से हिंसक टकराव की खबरें आ रही हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.