PM मोदी ने 18 डिग्री पर AC चलाने वालों को दी बड़ी नसीहत, मिशन लाइव अभियान में कहा, बिजली की खपत…

National News, Gujarat, Kewadia, Mission Life, PM Modi Gave lesson, Not to Use AC On 18 Degree Celsius :  देश के प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने 20 अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में मिशन लाइफ अभियान को शुरू किया। मौके पर मोदी ने कहा कि मिशन लाइफ इस मंत्र पर आधारित है कि हर छोटी कार्रवाई मायने रखती है। प्रधानमंत्री ने कहा, ”उदाहरण के लिए कुछ लोग एसी के तापमान को 17 या 18 डिग्री तक रखना पसंद करते हैं। इससे पर्यावरण पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। एयर कंडीशनर (एसी) का तापमान 18 डिग्री पर रखने और फिर कंबल ओढ़ने के बजाय एसी के तापमान को 24 डिग्री पर रखना और बिजली की खपत को कम करना बेहतर है।”

कार से नहीं,पैदल जाएं जिम

जिम के प्रति उत्साही लोगों के लिए भी प्रधानमंत्री ने एक सलाह दी। उन्होंने कहा, ”कार से जिम जाने से बेहतर पैदल चलकर जाना है। इससे स्वास्थ्य में सुधार तो होगा ही, साथ ही ईंधन और ऊर्जा का भी संरक्षण करेगा।”

पृथ्वी की भलाई देता है जीने का लक्ष्य

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि मिशन लाइफ पी3-प्रो-प्लैनेट-पीपल के विचार को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा, “यह मिशन इस पृथ्वी पर सभी लोगों को एक समान लक्ष्य के लिए एकजुट करने की कल्पना करता है। इस ग्रह की भलाई और बेहतरी के लिए जीने का लक्ष्य देता है।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *