हम का बड़ा दावा : मीसा भारती पार्टी में लेंगी अपने पिता लालू यादव का स्थान,  राजद में अंतर्कलह उभरने से गरमाई बिहार की राजनीति

बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई है। 10 जून को होने वाली वोटिंग को लेकर सभी दल सतर्क और सक्रिय हो गए हैं। सीट जीतने के लिए पाटियां अभी से ही जोड़ घटाव गुणा भाग में  लग गई हैं। विधायकों की संख्या बल को देखें तो उसके हिसाब से बिहार में राजद और भाजपा 2-2 सीट और जनता दल यूनाइटेड अपने बूते राज्यसभा की एक सीट जीत सकती है। इधर राष्ट्रीय जनता दल के अंदरूनी कल  को लेकर अन्य दल चुटकी लेने में जुट गए हैं

राजद की बैठक में नहीं शामिल हुए तेजस्वी यादव, जगदानंद बैठक छोड़कर निकल गए बाहर

इस बीच खबर मिल रही है कि राजद ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए एक बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना आए लेकिन उन्होंने बैठक में शिरकत नहीं की। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह बैठक को बीच में ही छोड़कर चले गए। इन दोनों मामलों को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं की राजद के अंदर खाने में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार तय करने के मामले को लेकर विवाद बढ़ गया है। इस घटनाक्रम के बाद सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है।

दो गुट काम कर रहा है राजद में

जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने कहा है कि राजद में दो गुट काम कर रहा है। इसके साथ ही यह दावा किया है कि मीसा भारती लालू यादव की जगह ले सकती हैं। राजद के संसदीय बोर्ड की बैठक में जो कुछ हुआ उस पर मांझी की पार्टी ने तंज कसा है। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रधान महासचिव दानिश रिजवान ने कहा है कि राजद दो गुटों में बंट गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एक गुट तेजस्वी यादव का है तो दूसरा गुट राबड़ी देवी का है। दानिश ने राजद एमएलसी सुनील सिंह के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि जल्द ही मीसा भारती लालू यादव की जगह ले सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राबड़ी देवी मंगलवार को पार्टी दफ्तर मीटिंग के लिए पहुंची थीं, लेकिन जगदानंद सिंह रिसीव करने नहीं पहुंचे। इसके साथ ही उनकी मौजदूगी में मीटिंग हो रही थी,उसके बावजूद भी जगदानंद सिंह बीच मीटिंग से निकल गए। 

भाजपा बोली-  राज्यसभा का टिकट लालू परिवार को मिलेगा या कोई बड़े पैसे वाले को

वहीं बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने राजद के अंतर्कलह पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि राज्यसभा का टिकट परिवार के लोग या किसी पैसे वालों को दिया जाएगा। तेजस्वी के मीटिंग में शामिल नहीं होने पर उन्होंने कहा कि भाई-भाई के बीच मनमुटाव है। वो लोग बेहतर बता पाएंगे कि अंदर की क्या बात है। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.