धर्म परिवर्तन का दबाव : हिंदू बहू से सास बोली- इस्लाम कबूल कर ले, नहीं तो मेरे पति और दोनों बेटों के साथ होना होगा हम बिस्तर

बुंदेलखंड के जनपद बांदा से एक हैरान और परेशान करने वाली खबर आ रही है। यहां एक मुस्लिम महिला ने अपनी बहू का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। ऐसा न होने पर बहू के सामने उसने अपने पति और दो बेटों के साथ हमबिस्तर होने की शर्त रखी है। युवती ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। अब महिला, उसके पति व चार बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

5 साल पहले छाया सेन ने की थी महबूब से शादी

आपको बता दें कि शहर कोतवाली अंतर्गत महेश्वरी देवी मंदिर के पीछे बन्योटा मोहल्ले में रहने वाली छाया सेन ने बताया कि उसने 5 वर्ष पहले महबूब के साथ कोर्ट मैरिज की थी और अपने परिवार के साथ खुश थी, लेकिन घर में ही रहने वाली चचिया सास मुन्नी उर्फ नदीरा निरंतर मुस्लिम धर्म अपनाने पर दबाव डाल रही है। उसने मेरी सास और पति पर भी ऐसा करने का दबाव डाला, लेकिन जब वह तैयार नहीं हुए तो कहा कि अगर यह हिंदू धर्म नहीं अपनाती है तो इसे घर से बाहर निकाल दो। जब इसमें भी सफलता नहीं मिली तो उसने मेरी सास को घर से निकलने को मजबूर कर दिया।

ससुराल वाले देते हैं भद्दी -भद्दी गालियां

पीड़िता ने बताया कि 25 अप्रैल को हिंदू युवती की सास नादिरा अपने पति युसूफ और बेटे आसिफ वासिफ बीनू टीनू के साथ मिलकर मेरे घर में घुसकर भद्दी भद्दी गालियां दी। कहा कि अगर तुम्हें यहां रहना है तो मेरे बेटे आसिफ वासिफ और पति यूसुफ के साथ हमबिस्तर होना पड़ेगा। अन्यथा हम तुम्हें गाय का मांस खिलाएंगे। पीड़िता ने इस मामले की शिकायत कोतवाली बांदा में दर्ज कराई। इस पर नादिरा और उसके पति यूसुफ के अलावा बेटे आसिफ, वासिफ, बीनू, टीनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

पूरे मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला के शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि महिला को अपने सास-ससुर या पति से किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। बाद में उस पर ससुराल वाले धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगे। उनके पड़ोस में रहने वाले चाचा यूसुफ और उसकी पत्नी भी युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.