IPL 2022, 2nd qualifier : राजस्थान रॉयल्स ने किया कमाल, चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया, फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगी भिड़ंत…

IPL 2022 RCB vs RR Play-Off Result : आईपीएल के 15वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर 27 मई को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला गया। राजस्थान ने आरसीबी को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। उसकी भिड़ंत 29 मई को गुजरात टाइटंस से होगी। RR पहले क्वालीफायर में गुजरात से हार गई थी, जबकि RCB ने लखनऊ को हराकर क्वालीफायर में जगह बनाई थी। संजू सैमसन की टीम 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 157 रन बनाए थे। राजस्थान को 158 रन का टारगेट दिया था। RR के जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 बॉल में 106 रन बनाए। बटलर का मौजूदा सीजन में चौथा शतक है। मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

विराट को आसानी से किया आउट

राजस्थान ने टॉस जीतकर बेंगलुरू को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। विराट कोहली (7) ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर ही ट्रेंट बोल्ट पर आगे बढ़ते हुए स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़कर अपने तेवर दिखाए। हालांकि, प्रसिद्ध कृष्णा ने अगले ओवर में ही कोहली को विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। चौथे ओवर की पहली गेंद पर रजत पाटीदार ने प्रसिद्ध पर चौके के साथ अपना खाता खोला। पावरप्ले के बाद आरसीबी का स्कोर एक विकेट पर 46 रन था।

अंतिम ओवर में मैकाय ने हर्षल को किया बोल्ड 

डुप्लेसिस ने ओबेड मैकाय पर एक रन लेकर आरसीबी के 6.4 ओवर में 50 रन पूरे किए। नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर डुप्लेसिस ने युजवेंद्रा सिंह चहल पर एक रन लेकर पाटीदार के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी पूरी की। 11वें ओवर में मैकाय ने डुप्लेसिस का विकेट लेकर पाटीदार के साथ उनकी 70 रन की साझेदारी का अंत किया। 14वें ओवर में बोल्ट ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। पाटीदार ने 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर चहल पर छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अगले ओवर में वह अश्विन पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद पर चलते बने। 18वें ओवर में मैकाय ने महिपाल लोमरोर को पवेलियन भेजा। अगले ओवर में प्रसिद्ध ने लगातार गेंदों पर दिनेश कार्तिक और वानिंदु हसरंगा को चलता किया। अंतिम ओवर में मैकाय ने हर्षल को बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया। आरसीबी की ओर से रजत पाटीदार ने 42 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 58 रन बनाए। 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.