रामनरेश सरवन ने निजी कारण बताकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा

कैरेबियाई टीम के पूर्व बल्लेबाज रामनरेश सरवन ने व्यक्तिगत कारणों से राष्ट्रीय पक्ष के पुरुष सीनियर और युवा चयनकर्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने उक्त जानकारी दी। सीडब्ल्यूआई के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयनकर्ता रामनरेश सरवन के इस्तीफे की पुष्टि करता है। उन्होंने निजी कारणों से ऐसा किया है। रामनरेश सरवन को 6 जनवरी 2022 को वेस्टइंडीज पुरुष युवा और चयन पैनल के लिए चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था। हालांकि , उन्होंने सीडब्ल्यूआई को सूचित किया है कि वह अब इस भूमिका को जारी रखने में सक्षम नहीं हैं।

सरवन का काम फिलहाल रोबर्ट हेन्स देखेंगे 

बता दें कि रोबर्ट हेन्स पुरुषों के युवा चयन पैनल के लीड चयनकर्ता हैं। एक उपयुक्त पूर्णकालिक उम्मीदवार की नियुक्ति होने तक रोबर्ट हेन्स रामनरेश सरवन का करेंगे। रॉबर्ट सीनियर मेन्स टीम लीड सिलेक्टर डेसमंड हेन्स और हेड कोच फिल सिमंस के साथ सिलेक्शन पैनल में काम करेंगे। सीडब्ल्यूआई निदेशक (क्रिकेट) जिमी एडम्स ने रामनरेश को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, खेल में उनके अनुभव की गहराई को देखते हुए, हम निराश हैं कि रामनरेश चयनकर्ता की भूमिका में आगे कार्य करने में असमर्थ हैं, लेकिन हम उनके कारणों को पूरी तरह से समझते हैं। हम उस अवधि के दौरान उनके योगदान के लिए आभारी हैं और उम्मीद करते हैं कि वह भविष्य में वेस्टइंडीज क्रिकेट में योगदान देने में सक्षम होंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज जल्द चुनेगा चयनकर्ता

सीडब्ल्यूआई स्थापित मानदंडों के आधार पर प्रतिस्पर्धी प्रक्रिया के माध्यम से जल्द से जल्द चयनकर्ता की भूमिका के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। इस प्रक्रिया को कम से कम समय में पूरा करने का उद्देश्य होगा ताकि एक उपयुक्त उम्मीदवार अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए चयन पैनल को पूरा कर सके। वेस्टइंडीज पुरुष टीम वर्तमान में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नीदरलैंड का दौरा कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.