|

EMPLOYMENT: सरकारी नौकरी करनी है तो रहें तैयार, SSC ने non-gazetted के अनेक पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, इस तारीख तक करना है Apply

Unemployed (बेरोजगार) युवाओं के लिए सरकारी क्षेत्र में नौकरी का बड़ा मौका। स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में विभिन्न विभागों में नॉन-गजेटेड पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है।  797 पदों पर बहाली की जाएगी। अप्लाई करने की शुरुआत 23 मई से हो चुकी है।

अंतिम तिथि 13 जून 2022  है। जो उम्मीदवार एक से अधिक कैटेगरी के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें प्रत्येक कैटेगरी के पद के लिए अलग से आवेदन करना होगा। यह एग्जाम ऑनलाइन होगा। ग

अगस्त में परीक्षा की संभावना

इसकी परीक्षा अगस्त में होने की संभावना है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वैकेंसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 29 जून तक अपने आवेदन में बदलाव कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इसके लिए आवेदन शुल्क ₹100 है। वहीं महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), विकलांग व्यक्तियों (PwD), और पूर्व सैनिकों (ESM) को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

इस तरह करें Apply

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट 

(https://ssc.nic.in.) पर जा सकते हैं, क्योंकि आवेदन का कोई दूसरा तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यहां रजिस्टर पर क्लिक www.ssc.nic.in करें। सभी आवश्यक डिटेल्स दर्ज करें।

एक बार 100 रुपये फीस का भुगतान करें। फिर सभी आवेदन प्रक्रियाओं की जांच लें कि आपने सही तरीके से आवेदन किया है या नहीं।

शुल्क का भुगतान भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, वीजा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, रुपे कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है।

टिप्पणी : अगर आप इस परीक्षा की बेहतर तैयारी करना चाहते हैं, तो कामयाबी स्टडी सेंटर,रांची से 9334451953 पर संपर्क कर सकते हैं। इसी नंबर पर व्हाट्सएप भी कर सकते हैं। इस परीक्षा की तैयारी के साथ स्पोकन इंग्लिश की पढ़ाई भी आप इस संस्थान से कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.