रेलवे में नौकरी के लिए फॉर्म भरा है, तो परीक्षा में बैठने को रहें तैयार, 12 जून से…

RRB NTPC Exam : रेलवे में नौकरी के लिए पहले से फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट के लिए महत्वपूर्ण सूचना। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी-2) के लिए 27 मई को अधिसूचना जारी कर दी है। इसकी शुरुआत 12 जून से पटना समेत देश के 13 शहरों में होगी। नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती के तहत लेवल पांच, तीन और दो के लिए द्वितीय चरण की परीक्षा 12 जून से 17 जून तक होगी। 

रांची में भी है परीक्षा का सेंटर

आरआरबी सीबीटी-2 के लिए भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, गोरखपुर, मुंबई, मुजफ्फरपुर, रांची और सिकंदराबाद में 12 जून को लेवल पांच, 13 जून को लेवल दो और 14 जून को लेवल तीन के लिए परीक्षा आयोजित होगी। इसके अतिरिक्त 15, 16 और 17 जून को पटना के अतिरिक्त अजमेर, भोपाल, चेन्नई, गुवाहाटी, बेंगलुरु, जम्मू-श्रीनगर, कोलकाता, सिलीगुड़ी, अहमदाबाद, प्रयागराज, मालदा और तिरुवनंतपुरम में भी लेवल पांच, तीन और दो के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के 4 दिन पहले डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सीबीटी-2 के लिए अभ्यर्थियों को हर स्तर व तिथि के लिए अलग-अलग एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए 10 दिन पहले आरआरबी की वेबसाइट पर यात्रा प्राधिकार पत्र व एडमिट कार्ड डाल दिए जाएंगे। इसमें अभ्यर्थियों की पहचान आधार आधारित बायोमिट्रिक प्रमाणीकरण के माध्यम से होगी। इससे परीक्षा के दौरान किसी अभ्यर्थी के बदले दूसरे अभ्यर्थी के बैठने या अन्य प्रकाण के कदाचार से बचाव व निष्पक्ष परीक्षा संचालन को बढ़ावा मिलेगा। परीक्षा के चार दिन पहले एडमिट डाउनलोड कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.