बैंक ऑफ इंडिया में दिनदहाड़े 37 लाख रुपए की लूट, बैंक मैनेजर, कर्मचारी समेत ग्राहकों को बनाया बंधक

बिहार अंतर्गत अररिया जिले के बस स्टैंड के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना हुई है। पांच से छह की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने शुक्रवार सुबह धावा बोलते हुए 37 लाख रुपए लूट लिए। अपराधियों ने बैंक खुलते ही बैंक के अंदर प्रवेश कर मैनेजर, कर्मचारी समेत मौके पर मौजूद ग्राहकों को अपने कब्जे में ले लिया। सबका मोबाइल छीन कर सबको बाथरूम में बंद कर दिया। घटना करीबन 10 बजे की बताई जाती है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी अशोक कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार समेत नगर थाना पुलिस बैंक पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। बदमाशों ने बैंक के अंदर प्रवेश करते ही बैंक के शटर को बाहर से बंद कर दिया था।

बैंक खुलने से पहले ही पहुंच गए थे अपराधी

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि सुबह 9 बजे के करीब बैंक में साफ सफाई के लिए दो की संख्या में सफाई कर्मी कुंदन कुमार और मिथिलेश कुमार पहुंचे थे।उसी दौरान सफाई कर्मियों के बैंक के अंदर प्रवेश करने पर चार से पांच की संख्या में मौजूद बदमाशों ने हथियार दिखाते हुए दोनों को अपने कब्जे में ले लिया और फिर जब थोड़ी देर में बैंक के मैनेजर अखिलेश कुमार पहुँचे तो हथियार दिखाकर कब्जे में लेते हुए बाथरूम में बंद कर दिया। उस समय बैंक में चार से पांच की संख्या में ग्राहक भी मौजूद थे।सभी को बदमाशों ने अपने कब्जे में ले लिया। 

कर्मचारियों को बाथरूम में कर दिया बंद

ग्राहकों को भी बाथरूम में बंद कर बाहर से शटर गिरा दिया गया और लूट की घटना को अंजाम दिया गया। बदमाश अपने साथ ताला भी लेकर आए थे और शटर गिराने के बाद अंदर से ताला लगा दिया बैंक के कैशियर सीतेश रंजन को कब्जे में लेते हुए उनसे टेस्ट रूम का चाभी लेकर चेस्ट में रखें 37 लाख रुपए लूट लिए। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर को भी अपने साथ खोलकर लेकर चला गया।

पुलिस जांच में जुटी, जगह-जगह छापेमारी

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी अशोक कुमार सिंह ने बैंक के मैनेजर समेत कर्मचारियों और ग्राहकों से घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की और बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए एसडीपीओ समेत पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि घटना की हरेक बिंदुओं से जांच की जा रही है और जल्दी अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी। एसपी के निर्देश पर विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर जांच की जा रही है। साथ ही विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी भी की जा रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.