बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू और अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा को ईडी ने पूछताछ को बुलाया

पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला और मवेशी तस्करी मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू रुजीरा बनर्जी को पूछताछ के लिए साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय ने बुलाया है। मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा पर आरोप है कि उनके बैंकॉक स्थित खाते में करोड़ों रुपये का संदिग्ध लेनदेन हुआ है।

अनूप मांझी उर्फ लाला था अभिषेक बनर्जी का करीबी

आरोप है कि कोयला तस्करी के मास्टरमाइंड अनूप मांझी उर्फ लाला अभिषेक बनर्जी का करीबी था और उसी ने अभिषेक की पत्नी के अकाउंट के जरिए करोड़ों रुपये का हेरफेर किया है। धन शोधन अधिनियम के तहत ईडी की टीम इस मामले में जांच कर रही है। इसे लेकर सीबीआई के अधिकारियों की टीम कुछ दिनों पहले रुजीरा के घर जाकर पूछताछ कर चुकी है। अब ईडी अधिकारियों ने उन्हें आज यानी गुरुवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हाजिर होने को कहा है।

दिल्ली से कोलकाता आ चुकी है ईडी की विशेष टीम 

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी अधिकारियों की टीम दिल्ली से कोलकाता आ रही है जो उनसे पूछताछ करेगी। हालांकि वह सीजीओ कॉम्प्लेक्स जाएंगी या नहीं इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि कोलकाता में ही रुजीरा से पूछताछ होगी। इसीलिए अगर वह नहीं जाती हैं तो उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला भी बन सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.