LIC ने इस फार्मा कंपनी के खरीदे लगभग 34 लाख शेयर, आप भी चाहें तो निवेश कर कमा सकते हैं मोटी रकम

Share Market  News, LIC : हम सभी जानते हैं कि लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) देश की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी है। यह जनता का पैसा शेयर बाजार में निवेश करती है। वास्तव में जो पैसा निवेशक या बीमाधारक अपनी पॉलिसी के लिए एलआईसी के पास जमा कराते हैं, उसे एलआईसी अलग-अलग जगह निवेश करती है। ये शेयरों में भी पैसा लगाती है। अब इसने डॉ रेड्डीज कॉरपोरेशन लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी के 33.86 लाख शेयर खरीदे हैं, जिसका शेयर आगे अच्छा रिटर्न दे सकता है। यदि आप भी इस कंपनी का शेयर खरीदें तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज लिमिटेड

रेड्डीज लैब एलआईसी ने जिस कंपनी के शेयर खरीदे हैं, वो है फार्मा क्षेत्र की कंपनी डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज लिमिटेड। डॉ रेड्डीज ने बीते सोमवार को खुद बताया कि एलआईसी ने ओपन मार्केट से इसके 33.86 लाख शेयर खरीदे हैं। इससे कंपनी में एलआईसी की हिस्सेदारी बढ़ कर 7.7 प्रतिशत हो गई है। बता दें कि इस खरीदारी से पहले एलआईसी की डॉ रेड्डीज में करीब 5.65 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

LIC कि इतनी बढ़ गई हिस्सेदारी

इतनी बढ़ाई हिस्सेदारी डॉ रेड्डीज लेबोरेट्रीज ने शेयर बाजारों को जो जानकारी दी है, उसके अनुसार एलआईसी ने 15 जून से लेकर 30 सितंबर के दौरान इसके 33,86,486 शेयरों को खुले बाजार से खरीदा। इतने शेयर कंपनी की 2.034 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर हैं। इससे डॉ रेड्डीज लेबोरेट्रीज में एलआईसी की हिस्सेदारी बढ़ कर 7.7 प्रतिशत हो गई।

आप निवेश करना चाहते हैं तो जरूर जानें

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डॉ रेड्डीज का एक शेयर पिछले दिन 4,414 रुपये पर बंद हुआ था। इसके लिए एक ब्रोकरेज फर्म ने टार्गेट 5000 रुपये का रखा है। यानी इसका शेयर 5000 रुपये तक जा सकता है। इस तरह आपको डॉ रेड्डीज के शेयर से 13 फीसदी से अधिक रिटर्न मिल सकता है। ऐसे में यदि आप इस स्तर के आस-पास निवेश करें तो 13 फीसदी से अधिक तक रिटर्न पा सकेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.