Sitarang cyclone : कमजोर पड़ा चक्रवात तूफान सितरंग, पश्चिम बंगाल पर अब नहीं पड़ेगा व्यापक प्रभाव 

Latest news of Sitarang cyclone : बंगाल की खाड़ी में आया चक्रवाती तूफान सितरंग (Sitarang cyclone) अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है। इसने पड़ोसी बांग्लादेश में जरूर तांडव मचाया है। इसकी वजह से वहां नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 23 लोग अभी भी लापता हैं। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अब यह पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाकों में अधिक तांडव नहीं मचा सकेगा।

56 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बांग्लादेश पहुंचा था

मौसम विभाग ने बताया है कि सितरंग 56 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर की ओर बांग्लादेश में पहुंचा था। इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में लगातार तेज बारिश हुई है। पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों से गुजरते हुए चक्रवात बांग्लादेश के बरिसाल में लैंड फॉल किया। इसके बाद राज्य के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर में दीपावली और काली पूजा की रात भारी बारिश हुई है। इससे जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। 

आज बारिश थम जाएगी और धूप खिलेगी

हालांकि अब यह चक्रवात कमजोर पड़ गया है और निम्न दाब में परिणत हो गया है। अब इसका बहुत अधिक असर नहीं होगा और अगले कुछ घंटे में इसका प्रभाव खत्म हो जाएगा। इसके बाद बारिश थम जाएगी और आकाश में धूप खिलेगी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *