|

कहीं देखी है ऐसी पत्नी : दो लाख रुपए की सुपारी देकर अपने ही पति की करा दी हत्या, जब भेद खुला तो…

आजकल ऐसी- ऐसी घटनाएं हमारे समाज में घटित हो रही हैं कि उन पर एकबारगी विश्वास भी नहीं होता। लेकिन सच तो सच होता है। उसका सामना तो करना ही पड़ता है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के झांसी का है। यहां एक पत्नी ने सुपारी किलर को लाख रुपए देकर अपने ही पति की हत्या करा दी है। इस मामले के उजागर होने के बाद लोग अचरज में पड़ गए हैं कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

सुपारी किलर समेत सात गिरफ्तार

झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को दिनदहाड़े  गोली मारकर अधिवक्ता के मुंशी की हत्या कर दी गई थी।  इस मामले में पुलिस ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो सुपारी किलर सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्या में संलिप्त कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले के रहस्य से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने बताया कि जमीनी रंजिश के चलते फजल की पत्नी ने ही दो लाख रुपए में अपने पति की हत्या की सुपारी दी थी। इसके उपरांत सुपारी किलर ने शनिवार की सुबह महिला के पति की गोली मारकर हत्या कर दी।

ऐसे  खुला हत्या का राज

पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि दतिया गेट स्थित एवन कॉलोनी निवासी नजर अहमद ने कोतवाली थाने में अपने भाई की हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले के उद्भेदन के लिए सर्विलांस सहित कई पुलिस टीमें गठित कर हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। पुलिस टीम देर रात अपराधियों की तलाश में लगी थी। तभी दो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर उन्नाव गेट बाहर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग की। इस दौरान दो बदमाश नरसिंह राव टोरिया निवासी जुगल अहिरवार और रिंकू उर्फ रामप्रकाश अहिरवार के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने दोनो से पूछताछ की तो दोनों बदमाशों ने बताया कि शनिवार को फजल को गोली मारकर हत्या उन्हीं ने की थी। उनके साथ एक बाइक सवार युवक निखिल निवासी नरसिंह राव टोरिया भी शामिल था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर फजल की हत्या में प्रयुक्त हथियार, बाइक और हेलमेट बरामद कर लिया।

संगीता का फजल से हुआ था विवाह 

जब पुलिस ने बदमाशों से कड़ाई से पूछताछ की तो बताया गया कि उन्होंने फजल की हत्या की सुपारी दो लाख रुपए में संगीता अहिरवार से ली थी। एसपी सिटी ने बताया कि संगीता का फजल से विवाह हुआ था। बाद में दोनों में विवाद हो गया था। दोनों में जमीन को लेकर केस भी चल रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि संगीता अहिरवार और काली चरण उर्फ कल्ला को भी गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सीपरी किलर जुगल अहिरवार और रिंकी उर्फ रामप्रकाश से भेल निवासी रवि राज तथा रामगुलाम ने मुलाकात कराई थी। इस पर पुलिस ने रविराज और रामगुलाम को भी गिरफ्तार कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया कि अभी मामले में जांच चल रही अधिवक्ता की भूमिका कितनी संदिग्ध है, यह जांच के बाद स्पष्ट हो सकेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.