तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण आज ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी सोनिया गांधी 

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से 23 जून को न पेश होने की इजाजत मांगी है। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस पूछताछ को कुछ सप्ताह के लिए टालने के लिए ईडी को पत्र लिखा है। दूसरी ओर ईडी ने सोनिया के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और पेशी की अगली तारीख जल्द तय होगी। ईडी सूत्रों का कहना है कि निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के सम्मन को टालने का लिखित अनुरोध स्वीकार कर लिया है। एजेंसी ने अगली तारीख अभी तय नहीं की है।

मनी लांड्रिंग मामले में 23 को होना था पेश

नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित कथित मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होना है लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने ईडी से और मोहलत मांगी है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना और फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अभी डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है। इसलिए पार्टी अध्यक्ष ने ईडी को पत्र लिखकर पूछताछ को कुछ हफ्तों के लिए टालने का अनुरोध किया है।

इस मामले में राहुल गांधी से पूछताछ कर चुका है ईडी

गौरतलब है कि इस मामले में ईडी राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। इसी कड़ी में ईडी ने पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को भी नोटिस भेजा था। लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पूछताछ को कुछ सप्ताह टालने का अनुरोध किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.