आग लगने के बाद स्पाइसजेट विमान की पटना एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

स्पाइस जेट के विमान में अचानक आग लग जाने के कारण रविवार को उसे पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। बिहार की राजधानी पटना में रविवार करीब 12 बजे के करीब स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी-725 के इंजन में आग लग गई। विमान पटना से दिल्ली जा रहा था। आग लगने के बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है। आग लगने से इंजन से धुआं निकलने लगा। इसके बाद उसमें सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। इस विमान में चालक दल के साथ कुल 191 यात्री सवार थे।

विमान से पक्षी के टकराने की बात आ रही सामने

जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट का यह अभिमान यात्रियों से भरा हुआ था। फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर एंबुलेंस पहुंच गई है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किस वजह से विमान के इंजन में आग लगी। इस बाबत जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया को बताया कि पक्षी के टकराने की वजह से इंजन में आग लगी होगी। अभी जांच की जा रही है।

उड़ान भरने के साथ ही विमान से निकलने लगा धुआं 

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि विमान के उड़ान भरते ही उसके एक इंजन से धुआं उठने लगा। विमान में चालक दल के साथ कुल 191 यात्री सवार थे। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। अगर जरूरत पड़ी तो तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा सके। विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.