सौरव गांगुली की मौजूदगी में रोजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, सचिव जय शाह को मिला दूसरा कार्यकाल

Sports News, BCCI, 91th General  Annual Body Meeting,  New Head, Rozer Binny, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रोजर बिन्नी को मंगलवार को यहां अपनी 91वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया। 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य बिन्नी ने इस पद पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह ली। 67 वर्षीय बिन्नी को क्रिकेट प्रशासन का काफी अनुभव है। उन्होंने वर्षों से कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) में विभिन्न पदों पर काम किया है और 2019 से इसके अध्यक्ष हैं। इससे पहले, वह पटेल और अनिल कुंबले (2010-12) के नेतृत्व वाले केएससीए प्रशासन का भी हिस्सा थे। बिन्नी के साथ, नए प्रशासन में आशीष शेलार और देवजीत सैकिया को जोड़ा गया है। 2017 और 2019 के बीच मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले महाराष्ट्र भाजपा नेता आशीष शेलार कोषाध्यक्ष बन गए हैं, जबकि सैकिया नए संयुक्त सचिव बनाए गए हैं।

जय शाह दूसरी बार बने सचिव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को लगातार दूसरी बार बीसीसीआई सचिव के रूप में चुना गया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला को भी बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में फिर से नामित किया गया। बोर्ड की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आम सभा के सदस्यों ने निवर्तमान पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। बीसीसीआई ने कहा, “आम सभा के सदस्यों ने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों के लिए निवर्तमान पदाधिकारियों, आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष और सदस्यों और पार्षदों के प्रयासों की सराहना की।” 

अनुराग ठाकुर के भाई आईपीएल अध्यक्ष

एक अन्य महत्वपूर्ण नियुक्ति खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण सिंह धूमल की थी, जिन्होंने नए आईपीएल अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। साथ ही गवनिर्ंग काउंसिल में शामिल हो रहे हैं अविषेक डालमिया, जो पूर्व बीसीसीआई और आईसीसी के सदस्य जगमोहन डालमिया के बेटे हैं। एजीएम के दौरान, महिला इंडियन प्रीमियर लीग के संचालन की मंजूरी और फ्यूचर टूर कार्यक्रम को अंतिम रूप देने जैसे अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *