|

World के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने संन्यास का किया ऐलान, 24 साल के Career में खेले 1500 Match

Sports News : टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन रोजर फेडरर ने 15 September को शीर्ष स्तर के टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। फेडरर अगले सप्ताह लंदन में होने वाले लेवर कप में आखिरी बार प्रोफेशनल लेवल पर खेलते दिखाई देंगे। स्विट्जरलैंड के 41 वर्षीय स्टार खिलाड़ी फेडरर ने ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट शेयर कर इस बात का ऐलान किया।

41 साल की उम्र में 24 साल का करियर

महान खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा, “अगले महीने लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी टूर इवेंट होगा। मैं कोई और ग्रैंड स्लैम या टूर पर नहीं खेलूंगा। मैंने पूर्ण प्रतिस्पर्धी फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन, मैं अपने शरीर की क्षमता और सीमा को भी जानता हूं। मैं 41 साल का हूं और 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेल चुका हूं। टेनिस ने मुझे सब कुछ दिया है, जितना मैंने कभी सोचा नहीं था। मैं निश्चित रूप से अधिक टेनिस खेलूंगा, लेकिन ग्रैंड स्लैम और टूर में नहीं।”

अपने लाखों प्रशंसकों और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को दिया धन्यवाद

फेडरर ने अपनी इस यात्रा में साथ रहे अपने प्रशंसकों और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया है। साथ ही  फेडरर ने आगे अपनी पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया, जो हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं। उन्होंने लिखा कि उसने फाइनल से पहले मुझे काफी प्रोत्साहन दिया था, जबकि उस समय पूरे 8 महीने की प्रेग्नेंट होने पर भी उसने मेरे काफी मैच देखे। वह 20 सालों से अधिक समय तक मेरे साथ रही हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.